राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर में पाइप लाइनों के वाल्व क्षतिग्रस्त, हजारों लीटर 3500 घरों में सुबह नहीं पहुंचा पानी

जयपुर में चांदपोल गेट के सामने हनुमान मंदिर के पास स्मार्ट सिटी के कार्य के दौरान जेसीबी ने रविवार तड़के पानी की पाइप लाइनों के वाल्व क्षतिग्रस्त कर दिए. इससे हजारों लीटर पानी व्यर्थ बह गया जबकि करीब 35 सौ घरों में पानी की सप्लाई ठप रही.

By

Published : Jun 23, 2019, 4:14 PM IST

जेसीबी से पानी की पाइप लाइनों के वाल्व क्षतिग्रस्त

जयपुर.चांदपोल गेट के सामने हनुमान मंदिर के पास स्मार्ट सिटी का काम चल रहा है. कार्य के दौरान जेसीबी ने रविवार तड़के 12 इंच, 3 इंच और 4 इंच के पानी की पाइप लाइनों के वाल्व क्षतिग्रस्त कर दिया. इसके कारण हजारों लीटर पानी व्यर्थ बह गया और पानी सप्लाई बंद करने से करीब साढ़े तीन हजार घरों में पानी नहीं पहुंचा. इसके कारण लोगों को परेशानी का भी सामना करना पड़ा. मौके पर पहुंचे पीएचईडी के अधिकारियों ने मरम्मत कार्य शुरू करा दिया. जानकारी के अनुसार चांदपोल गेट पर हनुमान मंदिर के पास स्मार्ट सिटी का काम चल रहा है. इस कार्य में लगी जेसीबी सुबह काम कर रही थी.

जेसीबी से पानी की पाइप लाइनों के वाल्व क्षतिग्रस्त

काम करते समय जेसीबी ने पानी सप्लाई करने वाली 12 इंच, 4 इंच और 3 इंच पाइप लाइन की वाल्व को क्षतिग्रस्त कर दिया. इसके कारण हजारों लीटर पानी सड़क पर बह गया. पानी सप्लाई के समय बहता पानी देख अधिकारियों ने पानी सप्लाई को बंद करा दिया. पानी सप्लाई नहीं होने से पुरानी बस्ती और तोपखाना देश इलाकों के साढ़े तीन हजार घरों में पानी नहीं पहुंच पाया. इसके कारण लोगों को परेशानी का भी सामना करना पड़ा. इस इलाके में रामनिवास बाग पंप हाउस और अमानीशाह पंप हाउस से पानी सप्लाई की जाती है.

पानी सप्लाई का समय सुबह 4:15 से 5:00 बजे तक रहता है. सुबह जैसे ही 4:15 बजे पानी सप्लाई हुई तो जेसीबी ने काम करते समय वाल्व क्षतिग्रस्त कर दिया और पानी सड़क पर बहने लगा. इस दौरान सप्लाई का निरीक्षण करने पहुंचे जेईएन पारख प्रकाश और मेजरदिन ने पानी सप्लाई को रुकवा दिया. सूचना पर एक्सईएन देवेंद्र सिंह जेठू भी मौके पर पहुंचे और मरम्मत का कार्य शुरू करवाया. एक्सईएन देवेंद्र सिंह जेठू ने बताया कि दोपहर तक मरम्मत का कार्य पूरा कर लिया जाएगा और दोपहर में 2 से 3 फिर से पूरी तरह से पानी की नियमीत सप्लाई होने लगेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details