राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर: आरपीएफ ने चलाया रेलवे स्टेशनों पर ऑपरेशन थ्रस्ट

जयपुर में आरपीएफ के महानिदेशक अरुण कुमार ने अखिल भारतीय स्तर पर अधिकृत रेल नीर के स्थान पर अन्य पानी बेचने वालों के विरुद्ध 2 दिन अभियान चलाया.

By

Published : Jul 10, 2019, 2:31 PM IST

जयपुर में आरपीएफ ने चलाया रेलवे स्टेशनों पर ऑपरेशन थ्रस्ट

जयपुर. गर्मी और शादियों के सीजन के चलते रेलवे में यात्रियों की भीड़ ज्यादा देखने को मिल रही है. सीजन में रेल नीर के स्थान पर अन्य प्रकार के पानी बेचने का कारोबार भी तेज हो जाता है. अराजक तत्व इस सीजन का फायदा उठाकर दूसरी कंपनियों का पानी रेलवे यात्रियों को बेचते हैं. गर्मी में यात्रियों को कम गुणवत्ता वाला पानी पीने के लिए भी मजबूर होना पड़ता है. आरपीएफ के महानिदेशक अरुण कुमार ने अखिल भारतीय स्तर पर अधिकृत रेल नीर के स्थान पर अन्य पानी बेचने वालों के विरुद्ध 2 दिन अभियान चलाया.

जयपुर: आरपीएफ ने चलाया रेलवे स्टेशनों पर ऑपरेशन थ्रस्ट

उत्तर पश्चिम रेलवे में चलाए गए अभियान के दौरान विभिन्न ट्रेनों और स्टेशनों पर चेकिंग के दौरान रेल नीर से 697 बोतलें जब्त कर 37 व्यक्तियों को गिरफ्तार करके वैधानिक कार्रवाई की गई. इस तरह के ऑपरेशन रेलवे की ओर से आगे भी चलाए जाएंगे. जिससे अधिकृत रेल नीर के स्थान पर अन्य प्रकार की कंपनियों का पानी बेचने पर अंकुश लगाया जा सके. रेल यात्रियों से भी अधिकारियों ने अपील की है कि रेल में यात्रा करने के दौरान भारतीय रेल की अधिकृत रेल नीर खरीदें और दूसरी कंपनियों के पानी खरीदने से बचें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details