राजस्थान

rajasthan

रिकॉर्ड बढ़ोतरी के बाद आज सोने-चांदी के दामों में आई गिरावट

By

Published : Aug 9, 2019, 10:23 PM IST

देश में चल रहे चीन-अमेरिका ट्रेड वार के चलते पिछले कुछ दिनों में सोने चांदी के दामों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. लेकिन लगातार हो रही बढ़ोतरी के बाद आज सोने और चांदी के दामों में गिरावट दर्ज की गई है.

jaipur gold silver news, jaipur news

जयपुर. देश में चल रहे चीन-अमेरिका ट्रेड वार के चलते पिछले कुछ दिनों में सोने चांदी के दामों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. लेकिन लगातार हो रही बढ़ोतरी के बाद आज सोने और चांदी के दामों में गिरावट दर्ज की गई है.

बहुत दिनों बाद आज सोने-चांदी के दामों में गिरावट देखने को मिली

बता दें कि सोने के दाम इस समय अपने शिखर पर है. जहां सोना प्रति 10 ग्राम 38 हजार रुपए का आंकड़ा पार कर गया है, तो वहीं चांदी प्रति किलोग्राम 44,000 रुपए का आंकड़ा पार कर चुकी है. आंकड़ों की बात की जाए तो 31 जुलाई को सोने के भाव ₹35700 प्रति 10 ग्राम थे. लेकिन 7 दिन के अंदर यह भाव 38000 को पार कर गए है.

पढ़े- स्पेशल स्कूल : अजमेर में रेलगाड़ी वाला स्कूल, बच्चे 'शिक्षा ट्रेन' में पढ़ पाना चाहते हैं अपनी मंजिल

लगातार रुपये की हो रही बढ़ोत्तरी से आज सोने के दाम में कुछ राहत देखने को मिली है. जहां सोने का दाम में आयी 50 रुपये की कमी के साथ घटकर 38200 रुपये प्रति 10 ग्राम तो वहीं चांदी में आयी 250 रुपए की कमी के साथ घटकर 44250 रुपए प्रति किलो दर्ज किए गए.

कारोबारियों का मानना है कि आने वाले कुछ दिनों में सोने और चांदी के दामों में और बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है. जिससे निवेशकों को सबसे ज्यादा फायदा होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details