राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बस्सी में बने शेल्टर होम का संभागीय आयुक्त ने किया दौरा, मजदूरों को घर भेजने का दिया आश्वासन

राजधानी के बस्सी में संभागीय आयुक्त के सी वर्मा ने मंगलवार को फिर से कानोता में बनाए गए शेल्टर रूम का फिर से दौरा किया. पिछले पांच दिनों में संभागीय आयुक्त के सी वर्मा का कानोता स्थित शेल्टर होम पर यह तीसरा दौरा है.

By

Published : May 20, 2020, 8:58 AM IST

jaipur news  bassi news  shelter room for laborers  divisional commissioner KC verma  migrant labor
संभागीय आयुक्त ने शेल्टर रूम का किया दौरा

बस्सी (जयपुर).संभागीय आयुक्त के सी वर्मा शेल्टर रूम पर पहुंचकर मजदूरों से उनके हालचाल पूछा और स्थानीय उपखंड प्रशासन की ओर से की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लिया. आयुक्त ने दो दिन पहले भी उपखंड अधिकारी को आदेश दिए थे कि प्रवासी मजदूरों के लिए पानी के टैंकर के साथ-साथ मिट्टी के घड़े भी रखवाए जाएं, ताकि शेल्टर होम में मौजूद लोगों को पीने के लिए ठंडा पानी मिल सके.

संभागीय आयुक्त ने शेल्टर रूम का किया दौरा

निर्देश मिलने केबाद शेल्टर होम में मिट्टी के घड़े रखवाए गए और साफ-सफाई भी की गई. निरीक्षण के दौरान संभागीय आयुक्त को श्रमिकों ने बिहार जाने को लेकर घेर लिया, जिस पर संभागीय आयुक्त ने करीब एक हजार से ज्यादा प्रवासी मजदूरों को जल्द ही रेल से भेजने का आश्वासन दिलाकर संतुष्ट किया.

यह भी पढ़ेंःजयपुरः बस्सी में अवैध हाथियारों के साथ तस्कर गिरफ्तार

वहीं प्रवासी मजदूरों को खाने को लेकर को शिकायत थी, उसको लेकर अब खाना शेल्टर होम पर ही बनाया जा रहा है. संभागीय आयुक्त ने बताया कि कानोता स्थित शेल्टर रूम से प्रतिदिन 1200 प्रवासी मजदूरों को उनके राज्यो में भेजा जा रहा है. अभी तक उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड और उड़ीसा सहित कई राज्यों में कानोता शेल्टर होम भेजा जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details