राजस्थान

rajasthan

ISG की ओर से जयपुर में होगी चार दिवसीय इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस, जुटेंगे 3 हजार से अधिक गेस्ट्रोएंट्रोलॉजिस्ट

इंडियन सोसायटी ऑफ गेस्ट्रोएंट्रोलॉजी की ओर से (Indian Society of Gastroenterology) जयपुर में चार दिवसीय इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस होगी, जिसमें देश-विदेश के नामी 3 हजार से अधिक गेस्ट्रोएंट्रोलॉजिस्ट जुटेंगे. और क्या होगा खास ? यहां जानिए...

By

Published : Jan 1, 2023, 6:33 PM IST

Published : Jan 1, 2023, 6:33 PM IST

ISG की ओर से जयपुर में होगी चार दिवसीय इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस
ISG की ओर से जयपुर में होगी चार दिवसीय इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस

जयपुर. पेट से जुड़ी बीमारियों के इलाज में आई नवीनतम तकनीक की जानकारी देने के लिए आगामी 5 से 8 जनवरी तक (International Conference 2023) देश-विदेश के नामी गेस्ट्रोएंट्रोलॉजिस्ट जयपुर में जुटेंगे. इंडियन सोसाइटी ऑफ गेस्ट्रोएंट्रोलॉजी की ओर से सीतापुरा स्थित जेईसीसी में 63वीं वार्षिक कॉन्फ्रेंस आईएसजीकॉन 2023 का आयोजन होने जा रहा है. इस इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में देश-विदेश से 3 हजार से अधिक एक्सपर्ट भाग लेने जा रहे हैं. कॉन्फ्रेंस के उद्घाटन सत्र में बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन बतौर चीफ गेस्ट शिरकत करेंगे.

कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और सीनियर गेस्ट्रोएंट्रोलॉजिस्ट डॉ. रमेश रूप राय ने बताया कि कॉन्फ्रेंस में एकेडमिक्स के साथ कई तरह की एक्टीविटीज शामिल की गई हैं. चार दिनों में कई सेशन होंगे जिसमें अलग-अलग देशों की सीनियर फैकल्टी नई रिसर्च और अन्य जानकारियां साझा करेंगे. आयोजन सचिव डॉ. संदीप निझावन ने बताया कि कॉन्फ्रेंस में यूरोप के डॉ. पाओलो एंजली, यूएसए से डॉ. अनिता अफजाली और डॉ. नोरा टेरॉट, मलेशिया से डॉ. रुनसुन, जर्मनी से डॉ. हेलमट न्यूमन, डॉ. गेरॉल्ड हॉल्टमैन, जापान से यामा मोटो जैसे नामी गेस्ट्रोएंट्रोलॉजिस्ट आ रहे हैं.

पढ़ें :जीनोम सिक्वेंसिंग: 99 फीसदी मामलों में ओमिक्रोन डिटेक्ट, कोटा और जोधपुर में जल्द शुरू होगी जीनोम सिक्वेंसिंग

हैंड्स ऑन वर्कशॉप में होगा नई तकनीकों का प्रयोग : कॉन्फ्रेंस के ट्रेजरार डॉ. मुकेश कल्ला ने बताया कि इस दौरान (ISG International Conference in Jaipur) हैंड्स ऑन ट्रेनिंग सेशन भी होगा जिसमें नई तकनीकी से सिम्युलेटर पर प्रयोग किया जाएगा। इसमें ईयूएस, हीमोक्लिप, सुपरफेशियल स्टमक कैंसर ट्यूमर रिमूवल जैसे प्रोसीजर्स किये जाएंगे. कॉन्फ्रेंस के जॉइंट ऑर्गनाइजिंग सेक्रेट्री डॉ. अनुराग गोविल और डॉ. अमित माथुर ने बताया कि एकेडमिक्स के अलावा गेस्ट्रो रन, गोल्फ टूर्नामेंट, सुपर सिंगर और फोटोग्राफी से जुड़ी एक्टीविटीज भी की जाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details