राजस्थान

rajasthan

जयपुर के चाकसू में दीवार ढहने से तीन लोग दबे, सास और बहु जयपुर रेफर

By

Published : Aug 23, 2019, 2:51 PM IST

जयपुर के चाकसू में एक मकान की कच्ची दीवार भरभरा कर ढह गई. घटना के बाद मलबे में दबे तीनों लोगों परिवार के अन्य अस्पताल के लोगों ने तत्काल बाहर कर अस्पताल पहुंचाया, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया.

Accident occurred in Chaksu

जयपुर. चाकसू वार्ड 12 धर्मदासपुरी कॉलोनी में शुक्रवार सुबह अचानक एक मकान की कच्ची दीवार भरभरा कर ढह गई. इस हादसे में मकान मालिक, उनकी पत्नी और बहु मलबे के नीचे दब गए. घटना के बाद मलबे में दबे तीनों लोगों परिवार के अन्य अस्पताल के लोगों ने तत्काल बाहर कर अस्पताल पहुंचाया. जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया.

चाकसू में हुआ आकस्मिक हादसा

हालांकि इसमें लल्ली देवी (सास) और पुत्र वधु अनिता की गंभीर स्थिति होने पर चाकसू सेटेलाइट अस्पताल से जयपुर रेफर कर दिया गया. घटना की सूचना पर स्थानीय पार्षद पवन सांवरिया, स्थानीय आपदा टीम सदस्य पटवारी सुरेश जाट और पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया. उसके बाद पीड़ित परिवार को प्रशासन से मदद का भरोसा दिलाया है. घटना के बाद आसपास कॉलोनी के लोग जमा हो गए. दीवार ढहने के मुख्य कारण बरसात के बाद आई मकान में सीलन से यह हादसा होना बताया है.

यहा भी पढ़ें- एशियन महिला यूथ हैंडबॉल चैंपियनशिप में भारत की जीत का सिलसिला जारी, नेपाल को 36-6 गोल से रौंदा

पूर्व पार्षद नारायण लाल सांवरिया ने प्रशासन पर आरोप लगाया है कि समय पर प्रशासन की पीड़ित लोगों मदद नहीं मिल रही. हादसे में भी प्रशासन मौके पर समय पर नहीं पहुंचा. ऐसे कई मकान हैं जो बारिश के बाद उनमे नुकसान का अंदेशा है. लेकिन प्रशासन ने कोई सर्वे नहीं कराया है. जो कभी हादसे का कारण बन सकते हैं. लोगों ने प्रशासन से इस ओर ध्यान देने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details