राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बदमाशों की धरपकड़ के लिए जीआरपी ने चलाया सर्च अभियान

ट्रेनों में बढ़ते अपराधों की रोकथाम के लिए जीआरपी ने आरपीएफ के साथ सभी रेलवे स्टेशन पर संयुक्त चेकिंग अभियान की शुरुआत की है. इस अभियान के तहत बुधवार को जयपुर रेलवे स्टेशन पर डॉग स्क्वायड और पुलिस दल ने सघन जांच की.

By

Published : Apr 24, 2019, 6:50 PM IST

डॉग स्क्वायड

जयपुर. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर और ट्रेनों में बढ़ते अपराधों की रोकथाम के लिए जीआरपी ने आरपीएफ के साथ प्रदेश के सभी रेलवे स्टेशनों पर संयुक्त चेकिंग अभियान की शुरुआत की है. इस अभियान के तहत बुधवार को जयपुर रेलवे स्टेशन पर डॉग स्क्वायड और पुलिस दल ने सभी ट्रेनों, रेलवे स्टेशन पुलिया, एक्सलेटर के साथ ही लिफ्ट की जांच की.

दरअसल, पिछले दिनों कोटा रेलवे स्टेशन के पास चलती ट्रेन में बदमाश एक व्यापारी का 1 करोड़ 70 लाख रुपए से भरा बैग छीनकर फरार हो गए थे. जिसके बाद ट्रेनों में सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए थे. और लोगों में रेल में सफर के दौरान भय का माहौल बन गया था. जिसके बाद से ही जीआरपी द्वारा बदमाशों की धरपकड़ के लिए सघन चेकिंग अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है.

बदमाशों की धरपकड़ के लिए जीआरपी ने चलाया सर्च अभियान

इस अभियान के तहत जयपुर रेलवे स्टेशन पर भी सघन चेकिंग की गई. विशेषकर वीआईपी ट्रेनों में पुलिस बल द्वारा सर्च अभियान को अंजाम दिया गया. जिसका मकसद आमजन को रेल में सफर के दौरान सुरक्षित माहौल दिलानने के साथ ही बदमाशों पर लगाम लगाना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details