राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर के छोटी काशी में निकली भव्य कांवड़ यात्रा

जयपुर के छोटीकाशी में कांवड़ और कलश यात्रा की धूम देखने को मिली. कांवड़िए गलताजी से की पहाड़ियों से कांवड़ यात्रा लेकर शिवालयों में पहुंचे. कांवड़ियों ने शंकर महादेव मंदिर में शिव का जलाभिषेक भी किया.

By

Published : Aug 11, 2019, 2:50 PM IST

जयपुर के छोटी काशी में निकली भव्य कांवड़ यात्रा

जयपुर. राजधानी के छोटी काशी में आज कांवड़ियों की धूम रही. सुबह 6 बजे गलताजी से कांवड़ यात्रा निकाल कर सूरजपोल, बड़ी चौपड़, त्रिपोलिया बाजार होते हुए द्वारकाधीश मंदिर चौड़ा रास्ता पहुंची. इस कांवड़ यात्रा में कांवड़िए डीजे की धुन में नाचते और शिव के जयकारे लगाते हुए दिखे.

जयपुर के छोटी काशी में निकली भव्य कांवड़ यात्रा

पढ़ें-झालावाड़: एमपी से बारिश का पानी आने से कालीसिंध बांध का जलस्तर बढ़ा, 6 गेट खोलकर निकाला 58 हजार क्यूसेक पानी

साथ ही 9 बजे चौड़ा रास्ता द्वारकाधीश मंदिर से 1100 महिलाओं की कलश यात्रा त्रिपोलिया बाजार, किशनपोल बाजार, इंदिरा बाजार हरिश्चंद्र मार्ग होते हुए डबल शंकर महादेव मंदिर पहुंची. जहां महादेव मंदिर में गंगाजल और गलता के जल से शिव का जलाभिषेक किया गया. पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल ने इस कांवड़ यात्रा की अगुवाई की. चौड़े रास्ते में गोविंद देवजी के महंत अंजन कुमार गोस्वामी, मानस गोस्वामी, गलता पीठ के अवधेशाचार्य महाराज महंत पुरुषोत्तम भारती ने कांवड़ और कलश यात्रा का स्वागत किया. वहीं जगह-जगह पर व्यापार मंडल की ओर से कावड़ियों का भी स्वागत किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details