राजस्थान

rajasthan

Fraud Of Lakhs : एग्जीक्यूटिव ने किया 6.74 लाख का गबन, अस्पताल प्रशासन ने दर्ज कराई रिपोर्ट

By

Published : Apr 22, 2022, 11:42 AM IST

Updated : Apr 22, 2022, 11:47 AM IST

आरोपी बिल वाउचरों को संस्था में जमा न करवा अपने निजी खर्चे में प्रयोग करने लगा. उसने बिल में हेरा फेरी भी की. अपने काम में कोताही बरती. अंदेशा होने पर Internal Enquiry की गई तो राज पर से परदा (Fraud of 6 lakhs 74 thousand by Hospital Executive) उठा.

Forgery In Metro Mass Hospital Jaipur
एग्जीक्यूटिव ने किया 6.74 लाख का गबन

जयपुर. मानसरोवर थाना इलाके में स्थित मेट्रो मास हॉस्पिटल में एग्जीक्यूटिव के पद पर रखे हुए व्यक्ति के अस्पताल से 6.74 लाखों रुपए की राशि का गबन करने का मामला (Forgery In Metro Mass Hospital Jaipur) सामने आया है. इस संबंध में अस्पताल के वाइस प्रेसिडेंट संदीप वैष्णव ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है. प्रकरण की जांच कर रहे एएसआई कालूराम ने बताया कि अस्पताल प्रशासन ने सितंबर 2020 में गणेश चंद कुमावत नामक व्यक्ति को अस्पताल में एग्जीक्यूटिव के पद पर नियुक्त किया था. जिसका मुख्य काम हॉस्पिटल में स्थित विभिन्न कैश काउंटर और अन्य नकद राशि प्राप्त कर अस्पताल में होने वाले विभिन्न खर्च की राशि की अदायगी करना और फिर बची राशि को बैंक में जमा करवाने का था. बिल वाउचर के रिकॉर्ड को सुरक्षित रखना भी जिम्मेदारी में शामिल था.

गणेश चंद कुमावत ने रिकॉर्ड में बताए गए बिल वाउचरों को संस्था में जमा नहीं करवाया और साथ ही अस्पताल में आने वाली राशि को अपने द्वारा तैयार किए गए ब्योरे में बता कर हेरा फेरी (Fraud of 6 lakhs 74 thousand by Hospital Executive) की. इसके साथ ही अस्पताल में प्राप्त होने वाली नकद राशि को संस्था के बैंक के अकाउंट में जमा ना करवा कर अपने निजी उपयोग में खर्च करने लगा. जब अस्पताल प्रशासन को इसकी भनक लगी और उन्होंने अपने स्तर पर जांच की.

पढ़ें-#Jagte Raho: साइबर हैकर्स के निशाने पर ब्लू टिक वैरीफाइड सोशल मीडिया अकाउंट, पीएम मोदी समेत राजस्थान के कई बड़े नेता भी हुए शिकार

पड़ताल में पता चला कि गणेश चंद कुमावत ने 6.74 लाख रुपए का गबन (Forgery In Metro Mass Hospital Jaipur) किया है. जिस पर गणेश से जब बात की गई तो उसने 1 सप्ताह में संपूर्ण राशि जमा कराने का विश्वास दिलाते हुए उसके खिलाफ किसी भी तरह का कानूनी कदम न उठाने की अपील की. 1 सप्ताह का समय बीत जाने के बाद भी जब गणेश ने गबन की गई राशि वापस नहीं लौटाई. गुरुवार को अस्पताल प्रशासन ने एक राय होकर गणेश के खिलाफ कानूनी कदम उठाने का निर्णय लिया और देर रात मानसरोवर थाने में गणेश के खिलाफ गबन की शिकायत दर्ज करवाई. फिलहाल पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच करना शुरू किया है. वहीं पुलिस में शिकायत दर्ज होने की सूचना मिलते ही आरोपी फरार हो गया है जिसकी तलाश की जा रही है.

Last Updated : Apr 22, 2022, 11:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details