राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाबा की भस्म आरती के वक्त , भिड़े भक्त

महाकालेश्वर मंदिर में भस्म आरती के दौरान गणेश मंडपम में श्रद्धालुओं के बीच मारपीट हो गई. बताया जा रहा है कि मंदिर प्रशासन ने क्षमता से अधिक दर्शनार्थियों को भस्म आरती के लिए अनुमति जारी कर दी थी.

By

Published : Jul 22, 2019, 2:24 PM IST

उज्जैन। शहर के महाकालेश्वर मंदिर में श्रावण मास के पहले सोमवार यानी आज सुबह से ही श्रद्धालुओं का जन सैलाब बाबा महाकाल के दर्शन - पूजन और भस्म आरती के लिए उमड़ पड़ा है.इसी बीच भस्म आरती के दौरान गणेश मंडपम में श्रद्धालुओं के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हुई और मारपीट शुरु हो गई. इस दौरान भक्तों में थोड़ी भगदड़ की स्थिति उत्तपन हो गई ताज्जुब की बात यह रही की ऐसी स्थिति में मंदिर के सुरक्षा अधिकारी घटनास्थल से नदारद रहे. बताया जा रहा है कि मंदिर प्रशासन ने क्षमता से अधिक दर्शनार्थियों को भस्म आरती के लिए अनुमति दी थी जिसकी वजह से ऐसी स्थिति उत्पन्न हो गई.

बाबा की भस्म आरती के वक्त भिड़े भक्त


कहा जा रहा है की मंदिर परिसर में महिला श्रद्धालुओं के बीच ही किसी बात को लेकर कहासुनी और जमकर मारपीट शुरू हो गई. इस दौरान मंदिर प्रशासन की ओर से सुरक्षा व्यवस्था के लिए कोई भी सुरक्षा कर्मचारी और वरिष्ठ अधिकारी मौजूद नहीं थे. आरती के बीच ही मारपीट की वजह से मची अफरा-तफरी के दौरान मंदिर के कुछ कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर महिला व पुरुष श्रद्धालुओं को समझाकर मामला शांत कराया.


गौरतलब है कि श्रावण मास के दौरान प्रतिदिन दर्शनार्थियों की भारी भीड़ बाबा महाकाल के दर्शन पूजन के लिए उमड़ी रहती है. वहीं सोमवार को हुए भस्म आरती को देखने देशभर से आने वाले बाबा महाकाल के भक्तों की भीड़ और बढ़ जाती है. ऐसे स्थिति सें सुरक्षा को लेकर थोड़ी सी भी चूक बड़ी घटना का कारण बन सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details