राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 8, 2023, 3:41 PM IST

ETV Bharat / state

Dummy Student in college exam: कॉलेज की सेमेस्टर परीक्षा में पकड़ा गया डमी छात्र, आरोपी गिरफ्तार

जयपुर की खेतान पॉलिटेक्निक कॉलेज में सेमेस्टर परीक्षा के दौरान एक डमी छात्र को मूल छात्र की परीक्षा देते पकड़ा गया है. पकड़ा गया विद्यार्थी इसी कॉलेज का है.

Dummy student caught in college exams
कॉलेज की सेमेस्टर परीक्षा में पकड़ा गया डमी छात्र, आरोपी गिरफ्तार

जयपुर. प्रदेश में फर्जी परीक्षार्थियों के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. अक्सर प्रतियोगी परीक्षाओं में डमी अभ्यर्थी पकड़े जाते हैं, लेकिन इस बार राजधानी जयपुर में कॉलेज की सेमेस्टर परीक्षा में ही डमी छात्र पकड़ा गया है.

जयपुर के गांधीनगर थाना इलाके में खेतान पॉलिटेक्निक कॉलेज में अलग-अलग सेमेस्टर और विषय की परीक्षा चल रही हैं. सेमेस्टर परीक्षा के दौरान फर्जी छात्र बैठा हुआ था. फर्जी छात्र को कॉलेज में प्रवेश भी मिल गया और पेपर हल करना भी शुरू कर दिया था. लेकिन रूटीन चेकिंग में फर्जी छात्र पकड़ा गया. जिस कॉलेज में अभ्यर्थी पकड़ा गया है, वह उसी कॉलेज का छात्र भी है.

पढ़ें:एक ही रोल नंबर पर परीक्षा देने पहुंचे दो अभ्यर्थी, 3 लाख में हुआ था सौदा, जानें कैसे हुई गिरफ्तार

गांधी नगर थाना अधिकारी सुरेंद्र यादव के मुताबिक जो डमी छात्र पकड़ा गया है, वह उसी कॉलेज में सीनियर ग्रेड का स्टूडेंट है. कॉलेज प्रशासन की ओर से मंगलवार को गांधीनगर थाने में मामला दर्ज करवाया गया है. आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया गया है. खेतान पॉलिटेक्निक कॉलेज में अलग-अलग सेमेस्टर और विषय की परीक्षाए चल रही हैं. पुलिस ने फर्जी छात्र मनीष को गिरफ्तार किया है. छात्र की परीक्षा में घुसने से पहले जांच की गई थी, लेकिन वह पकड़ा नहीं जा सका. प्रश्न पत्र बांटने के बाद परीक्षा शुरु हो गई. इस दौरान रूटीन चेकिंग की तो फर्जी छात्र पकड़ा गया.

पढ़ें:आरपीएससी परीक्षा में डमी अभ्यर्थी, दोस्त की जगह देने आया था परीक्षा, मूल अभ्यर्थी भी डिटेन

प्रवेश पत्र की फोटो का मिलान करने पर पता चला कि गौरव मीणा की जगह कोई दूसरा छात्र मनीष परीक्षा दे रहा था. आरोपी से पूछताछ करने पर सामने आया कि गौरव मीणा ने परीक्षा देने को कहा था. आरोपी मनीष खेतान पॉलिटेक्निक कॉलेज का ही छात्र है. आरोपी मनीष को गिरफ्तार कर लिया गया है. दूसरे छात्र गौरव मीणा की तलाश करने का प्रयास किया जा रहा है. फिलहाल गांधीनगर थाना पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details