राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

माध्यमिक शिक्षा निदेशालय शिक्षकों को देगा अच्छी सुविधाएं... आज बीकानेर में 41 शिक्षक संगठनों से वार्ता

माध्यमिक शिक्षा निदेशालय बीकानेर शिक्षकों और कर्मचारियों को अच्छी सुविधाएं देना चाहता है. इसके लिए आज उसने बीकानेर में शिक्षक संगठनों को वार्ता के लिए बुलाया है.

By

Published : Mar 18, 2019, 6:38 AM IST

फाइल फोटो.

जयपुर. शिक्षकों और कर्मचारियों को अच्छी सुविधाएं उपलब्ध करवाने को लेकर माध्यमिक शिक्षा निदेशालय बीकानेर ने आज प्रदेश के शिक्षक संगठनों को वार्ता के लिए बुलाया है. पहले विभाग ने 28 शिक्षक संगठनों को ही न्यौता दिया था, लेकिन विरोध के बाद अब 41 शिक्षक संगठनों से वार्ता की जाएगी.

बताया जा रहा है कि शिक्षा विभाग पहले कई शिक्षक संगठनों को वार्ता के लिए आमंत्रित करना भूल गया था. इसमें कांग्रेस से जुड़ा राजस्थान शिक्षक कांग्रेस संगठन भी शामिल है. लेकिन जैसे ही शिक्षक संगठनों का विरोध शुरू हुआ, वैसे ही शिक्षा विभाग को लोकसभा चुनाव की चिंता सताने लगी और प्रदेश के 41 शिक्षक संगठनों को वार्ता के लिए बीकानेर में स्थित आरके भवन में बुलाया गया.

वैसे शिक्षा विभाग के नहीं बुलाने का एक कारण ये भी बताया जा रहा है कि प्रदेश में ऐसे कई शिक्षक संगठन है, जिनकी मान्यता नहीं है और पिछले पांच सालों से मान्यता का मामला ठंडे बस्ते में है. इसके चलते विभाग भी असमंजस की स्थिति में था.

माध्यमिक शिक्षा निदेशालय शिक्षक संगठनों से करेगा वार्ता

बता दें कि वार्ता में केवल शिक्षक संगठनों के प्रदेशाध्यक्ष को ही आमंत्रित किया गया है. वार्ता में शिक्षक और कर्मचारियों को अच्छी सुविधाएं उपलब्ध करने पर चर्चा होगी. इसमें संगठनों से भी सहयोग लिए जाने का निर्णय हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details