राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

स्पीकर से तकरार बढ़ने के बाद भाजपा विधायक दल ने तैयार की ये रणनीति

स्पीकर सीपी जोशी के साथ लगातार तीन दिन से चल रही भाजपा विधायकों की तकरार अब चरम पर है. प्रश्नकाल में लगातार हो रही नोकझोंक के बाहर अब भाजपा विधायकों ने तय किया है कि प्रश्नकाल में सदन के भीतर बीजेपी का वही विधायक मौजूद रहेगा, जिसका प्रश्न लगा है. जबकि अन्य विधायक सदन के भीतर नहीं जाएंगे.

By

Published : Jul 17, 2019, 5:22 PM IST

स्पीकर सीपी जोशी पर भाजपा का आरोप

जयपुर.सदन में प्रश्नकाल के दौरान बुधवार को सवाल का जवाब के दौरान हुई स्पीकर से तकरार के बाद अब भाजपा विधायक स्पीकर पर मनमानी का आरोप लगाने लगे हैं. भाजपा विधायक कालीचरण सराफ के अनुसार प्रश्नकाल में मूल प्रश्नकर्ता को ही स्पीकर पूरक प्रश्न नहीं करने देते, जबकि सदन में साफ तौर पर मंत्री से पूछा गया था कि मौजूदा सरकार ने मुख्यमंत्री युवा संबल योजना के तहत कितने युवा बेरोजगारों को 3 हजार रुपये का भत्ता दिया.

लेकिन मंत्री बार-बार पिछली सरकार की योजना के दौरान दिए जा रहे भत्ते का ही जिक्र करते रहे और स्पीकर ने पूरक सवाल पूछने पर भी भाजपा विधायकों को रोक दिया. कालीचरण सराफ का आरोप है कि स्पीकर के इसी अड़ियल रवैया के विरोध में भाजपा विधायक दल ने यह निर्णय लिया है. उन्होंने स्पीकर पर मनमानी करने का आरोप लगाया.

स्पीकर सीपी जोशी पर भाजपा का आरोप

सरकार कर रही है युवाओं के साथ धोखा : वासुदेव देवनानी
वहीं, भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी ने बेरोजगारी भत्ते के मामले में सरकार पर युवाओं के साथ धोखाधड़ी का आरोप लगाया है. देवनानी के अनुसार कांग्रेस ने चुनाव से पहले बेरोजगारों को 3 हजार रुपये भत्ता देने का वादा तो कर लिया, लेकिन मौजूदा बजट में ही उसका प्रावधान नहीं किया. जब सदन में उसको लेकर पार्टी के विधायक कालीचरण सराफ ने सवाल पूछा तो उसमें भी मंत्री ने गोलमोल जवाब दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details