राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव में जातिवाद नहीं राष्ट्रवाद और विकास ही है प्रमुख मुद्दा : भूपेन्द्र यादव

राजस्थान के दौरे पर आए भाजपा नेता भूपेन्द्र यादव ने ईटीवी भारत के साथ खास बातचीत में कई सवालों का जवाब दिया.

By

Published : Apr 29, 2019, 8:54 PM IST

ईटीवी भारत के साथ Exclusive बातचीत में भूपेन्द्र यादव

जयपुर.राजस्थान में पहले चरण के मतदान के साथ ही भाजपा बची हुई 12 सीटों के चुनाव प्रचार में जुट गई है. इसके लिए हर सीट पर जातिगत समीकरण साधने के लिए प्रमुख नेताओं को प्रचार के लिए भेजा जा रहा है.

हालांकि भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री और राज्यसभा सांसद भूपेंद्र यादव मौजूदा लोकसभा चुनाव में राजस्थान में जातिगत फेक्टर हावी होने की बात से इंकार करते हैं. यादव के अनुसार इस बार का चुनाव राष्ट्रवाद विकास और मोदी के नाम पर है और जनता जातियों से अलग हटकर विकास को वोट देगी.

VIDEO: ईटीवी भारत के साथ खास बातचीत में भूपेन्द्र यादव

ईटीवी भारत से खास बातचीत में जब यादव से कुछ माह पहले राजस्थान में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि विधानसभा और लोकसभा चुनाव और दोनों की परिस्तिथियों में अंतर है, राजस्थान में 25 और देश में 300 से ज्यादा सीटे भाजपा और सहयोगी दलों के खाते में आएगी.

प्रदेश के सीएम जोधपुर तक सिमटकर रहे
ईटीवी भारत से खास बातचीत में भूपेंद्र यादव ने कांग्रेस और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर भी निशाना साधा. यादव ने कहा कि सीएम अपने पुत्र मोह के कारण जोधपुर में ही अटके रहे, जबकि प्रदेश के मुखिया का प्रदेश की जनता को लेकर भी कर्तव्य है. हालांकि जब यादव से पूछा गया कि जोधपुर सीट को लेकर भाजपा के मन में कोई डर है क्योंकि मोदी और अमित शाह सहित कई अन्य नेता लगातार जोधपुर में चुनाव प्रचार के लिए जा रहे हैं इस पर यादव ने कहा कि जोधपुर की सीट सहित प्रदेश की 25 सीटें भाजपा उसके सहयोगी जीतेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details