राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

परिवहन मंत्री खाचरियावास से चर्चा के बाद रोडवेज कर्मियों ने विरोध प्रदर्शन किया स्थगित

प्रदेशभर की डिपो में चलाए जा रहे आंदोलन से हरकत में आई सरकार ने रोडवेज के संयुक्त मोर्चे के साथ बैठक कर कर्मचारियों की मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया है. ऐसे में 3 अप्रैल को होने वाले विरोध प्रदर्शन को रोडवेज के कर्मचारियों ने स्थगित कर दिया है.

By

Published : Apr 3, 2019, 8:38 PM IST

रोडवेज कर्मियों ने विरोध प्रदर्शन किया स्थगित

जयपुर. प्रदेशभर की डिपो में चलाए जा रहे आंदोलन से हरकत में आई सरकार ने रोडवेज के संयुक्त मोर्चे के साथ बैठक कर कर्मचारियों की मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया है. ऐसे में 3 अप्रैल को होने वाले विरोध प्रदर्शन को रोडवेज के कर्मचारियों ने स्थगित कर दिया है.

बता दें, परिवहन मंत्री ने लोकसभा चुनाव तक रोडवेज में अनुबंधित बसों के टेंडर को स्थगित करने के निर्देश जारी किए हैं. ऐसे में परिवहन मंत्री के आश्वासन के बाद रोडवेज के संयुक्त मोर्चा ने आज होने वाले एक घंटे का प्रदर्शन स्थगित कर दिया.

रोडवेज कर्मियों ने विरोध प्रदर्शन किया स्थगित

उधर, रोडवेज यूनियन एटक के अध्यक्ष एमएल यादव ने बताया कि संयुक्त मोर्चा की पदाधिकारियों के साथ परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, सरकार की ओर से विशिष्ट सहायक राजेश सिंह, रोडवेज एमडी शुचि शर्मा और कार्यकारी निदेशक यूडी खान की वार्ता हुई है. इस दौरान आश्वासन दिया गया है कि चुनाव होने तक अनुबंधित बसों के टेंडर स्थगित किए जाएंगे. साथ ही रोडवेज की नई बसें खरीदने, सातवां वेतन आयोग लागू करने, सेवानिवृत्त कर्मचारियों के बकाया भुगतान करने और नई बसों की भर्ती करने पर विचार किया जाएगा.

दरअसल, रोडवेज में 8 मार्च से अनुबंधित बसों के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू की गई थी. जिसका रोडवेज कर्मचारी विरोध कर रहे हैं. इसके विरोध में 3 अप्रैल को प्रदेशभर में डिपो में एक घंटे का प्रदर्शन किया जाना था और 23 अप्रैल से एक घंटे का कार्य बहिष्कार प्रस्तावित था. लेकिन, अब परिवहन मंत्री के साथ सकारात्मक चर्चा के बाद स्थगित कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details