राजस्थान

rajasthan

AAP Mission Rajasthan : चुनावी मोड में AAP, 24 मई से राजस्थान में शुरू करेगी युवा संकल्प यात्रा

By

Published : May 22, 2023, 9:25 PM IST

राजस्थान में आम आदमी पार्टी अब चुनावी मोड में आ गई है. 3 चरणों में 5026 कार्यकर्ताओं सहित अब तक 6322 पदाधिकारियों की नियुक्तियों के बाद अब आप प्रदेश में युवा संकल्प यात्रा निकालने (AAP Yuva Sankalp Yatra in Rajasthan) जा रही है.

AAP Mission Rajasthan
AAP Mission Rajasthan

जयपुर.पेपर लीक प्रकरण व बेरोजगारी जैसे मुद्दों को लेकर अब आम आदमी पार्टी भी राजस्थान के सियासी समर में कूदने जा रही है. जिसकी सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है. वहीं आगामी 24 मार्च से पार्टी युवा संकल्प यात्रा निकालने जा रही है. आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल और आप यूथ विंग के अध्यक्ष अनुराग बराड़ ने सोमवार को इस बाबत पार्टी मुख्यालय में प्रेस वार्ता कर जानकारी दी. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी 3 चरणों में 5026 कार्यकर्ताओं सहित अब तक 6322 पदाधिकारियों की नियुक्ति कर चुकी है. पालीवाल ने कहा कि अगले महीने पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल भी राजस्थान में बडी सभाएं करने वाले हैं.

नियुक्त किए गए 6223 पदाधिकारी -आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल ने बताया कि राजस्थान में पार्टी ने अपने संगठन का विस्तार ग्राम स्तर तक पहुंचा दिया है. नई सूची में 4579 सर्किल अध्यक्ष, 39 ब्लॉक अध्यक्ष, जिलों में 266 और जिलों की सोशल मीडिया टीम के कोऑर्डिनेटर 266, प्रदेश स्तर पर 27 और लोकसभा स्तर पर 4 लोगों सहित कुल 5026 कार्यकर्ताओं को विभिन्न पदों पर नियुक्ति दी गई है. इस तरह से आम आदमी पार्टी ने राजस्थान में कुल 6223 पदाधिकारियों को जिम्मेदारी देकर संगठन की ताकत बढ़ाई है. इससे पहले आप ने प्रदेश, लोकसभा और ब्लॉक स्तर पर संगठन का ढांचा खड़ा किया था. जिसमें संगठन की पहली लिस्ट 232 लोगों की थी, जबकि दूसरी लिस्ट 1064 लोगों की थी.

27 मई को होगा शपथ ग्रहण -पालीवाल ने कहा कि 27 मई को राष्ट्रीय संगठन महामंत्री डॉ. संदीप पाठक जयपुर आकर सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों को शपथ दिलाएंगे. पालीवाल ने बताया कि संदीप पाठक के कार्यक्रम के बाद 20 दिनों के भीतर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की एक बड़ी जन सभा का आयोजन किया जाएगा. जिसमें आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं सहित एक बड़ा जनसैलाब उमड़ने वाला है. रैली के माध्यम से कांग्रेस-बीजेपी मिलीभगत की राजनीति खत्म कर राजस्थान नव निर्माण का कार्यक्रम शुरू होगा.

इसे भी पढ़ें - Rajasthan Politics : आसान नहीं वसुंधरा राजे के समर्थकों की घर वापसी, जानें कहां और किसने फंसाया पेंच

पालीवाल ने कहा कि राजस्थान में जिस रफ्तार से आप के संगठन का सिस्टेमेटिक विस्तार हो रहा है, उससे कांग्रेस और भाजपा दोनों पार्टियों की चिंता बढ़ गई है. कांग्रेस तो 3 साल से जिलाध्यक्ष तक नहीं बना सकी है. वहीं, भाजपा में चुनाव से 6 महीने पहले अध्यक्ष बदल दिया, लेकिन उनकी कार्यकारिणी को लेकर अभी भी अंदरखाने सिर फ़ुटव्वल चल रही है . इसलिए आम आदमी पार्टी ने सिस्टेमेटिक तरीक़े से मजबूत संगठन बनाकर बीजेपी और कांग्रेस के मुंह पर तमाचा मारा है.

युवाओं को जोड़ने के लिए युवा संकल्प यात्रा -आप यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष अनुराग बराड़ ने कहा कि आम आदमी पार्टी पूरी ताकत के साथ जनता के बीच जाएगी. साथ ही आगामी चुनाव किसानों, नौजवानों, बेरोजगारों, पेपर लीक, बिजली-पानी, मोहल्ला क्लिनिक जैसे मुद्दों को लेकर लड़ेगी. राजस्थान में भाजपा और कांग्रेस ने मिलीभगत से जनता को सिर्फ छलने का काम किया है. जिससे आज प्रदेश में न तो शिक्षा अच्छी है और न ही किसान, नौजवान खुशहाल, बिजली में हर रोज़ सरचार्ज जोड़कर वसूली की जा रही है . इसलिए आगामी चुनाव में प्रदेश की जनता आम आदमी पार्टी को मौका देने जा रही है, ताकि राजस्थान को भी दिल्ली की तर्ज पर खुशहाली के रास्ते पर लाया जा सके.

आगे बराड़ ने ऐलान किया कि प्रदेश के युवा बेरोजगारों के मुद्दे को लेकर यूथ विंग 24 मई से पूरे प्रदेश में नव संकल्प यात्रा निकालने जा रही है. उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में आम आदमी पार्टी यूथ विंग प्रदेश के हर जिला मुख्यालय पर एक नव संकल्प यात्रा निकालने जा रही है, जिसमें पेपरलीक होने से छात्रों में जो निराशा छाई है उनमें ऊर्जा का संचार करते हुए उन्हें पार्टी के साथ जोड़कर प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने का काम किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details