राजस्थान

rajasthan

राजस्थान में आप का बढ़ा कुनबा, साढ़े 6 हजार पदाधिकारियों ने ली शपथ, 18 जून को केजरीवाल की होगी सभा

By

Published : May 27, 2023, 8:32 PM IST

राजस्थान विधानसभा चुनाव के बीच आम आम आदमी पार्टी ने भी अपने कुनबे को बढ़ा दिया है. शनिवार को मानसरोवर के वीटी ग्राउंड पर आम आदमी पार्टी का शक्ति प्रदर्शन हुआ. साढ़े 6 हजार से आप नवनियुक्त पदाधिकारियों को आप के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री डॉ. संदीप पाठक ने शपथ दिलाई.

aap big family in rajasthan
राजस्थान में आप का बढ़ा कुनबा

जयपुर. प्रदेश में आगामी विधानसभा के बीच के बीच अब आम आदमी पार्टी तीसरे विकल्प के रूप में खड़ी हो रही है. कमजोर संगठन को लेकर अकसर सवालों में घिरी रहने वाली आप पार्टी ने अब गांव ढाणी तक अपने कार्यकर्ताओं की टीम को खड़ा कर दिया है. मजबूत तीसरे विकल्प के रूप में आदमी पार्टी ने प्रदेश में करीब साढ़े छह हजार जिम्मेदार कार्यकर्ताओं की मजबूत टीम तैयार कर ली है. इन सभी पदाधिकारियों को आप के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री डॉ. संदीप पाठक ने शपथ दिलाई. पाठक ने कहा कि प्रदेश की जनता अब कांग्रेस और बीजेपी की आपसी गठबंधन को समझ चुकी है. आगामी विधानसभा चुनाव में आप पार्टी विकल्प के तौर ओर जनता के सामने होगी. 18 जून को पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राजस्थान दौरे पर रहेंगे.

ये भी पढ़ेंःRajasthan AAP Party: नवीन पॉलीवाल बने प्रदेशाध्यक्ष, 7 सह प्रभारी भी किये गए नियुक्त

संगठनात्मक ढांचा मजबूतः बता दें कि आम आदमी पार्टी में कुछ महीनों पहले प्रदेश की कार्यकारिणी को भंग किया गया था. उसके बाद से यह सवाल उठ रहा था कि आम आदमी पार्टी के पास जब प्रदेश का संगठनात्मक ढांचा ही मजबूत नहीं होगा तो फिर आने वाले विधानसभा चुनाव में जो पार्टी की ओर से लगातार 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा किया जा रहा था वह कैसे पूरा होगा. इन्हीं सब सवालों के बीच आम आदमी पार्टी ने अपने संगठनात्मक ढांचे को मजबूत कर लिया है. पहले प्रदेश और जिला कार्यकारिणी के बाद तीन चरणों में साढ़े 6 पदाधिकारियों का संगठनात्मक ढांचा खड़ा किया है. पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री संदीप पाठक ने बताया किसान 6000 से ज्यादा है के पदाधिकारी अब गांव नांदेड़ जाएंगे और पार्टी को मजबूत करेंगे.

साढ़े 6 हजार पदाधिकारियों ने ली शपथ

ये भी पढ़ेंःRajasthan RTH Bill: आप पार्टी भी गहलोत सरकार के खिलाफ, कहा, डॉक्टरों से वार्ता करें मुख्यमंत्री

बीजेपी-कांग्रेस पर कटाक्षः आप के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री संदीप पाठक ने कांग्रेस बीजेपी के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा जी को भी निशाने पर लिया उन्होंने कहा कि राजस्थान में जनता ने पचास साल कांग्रेस और 18 साल भाजपा को मौका दिया, लेकिन उन्होंने जनता के विश्वास को तोड़ दिया. यहां राजनीति में दो व्यक्तियों की गजब की दोस्ती है, जिससे सब महसूस कर रहे हैं. वसुंधरा राजे और अशोक गहलोत दोनों की दोस्ती अब तो खुले मंच पर भी सबके सामने आने लगी है. जिस तरह से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उनकी सरकार के संकट के वक्त वसुंधरा राजे के बचाने के लिए आभार देते हैं. उससे अब जनता सब समझ चुकी है. पाठक ने कहा कि कांग्रेस हो या बीजेपी दोनों ही पार्टियों के लिए सिर्फ एक ही चीज कुर्सी से प्यार है.

गंदगी साफ करने आए राजनीति मेंःसंदीप पाठक ने कहा कि हमारे पूर्वजों ने कुर्बानी दी, आजादी मिली. हमारा देश आज अंग्रेजों से भले ही आजाद हो गया हो, लेकिन हमारे देश की राजनीति आज भी भ्रष्ट नेताओं की कैद में है और इस अपवित्र राजनीति को पवित्र करने का जो संकल्प आप लोगों ने लिया है. उसके लिए मैं आप लोगों को बधाई देता हूं. उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि आपके इस संकल्प को पूरा करने में कई तरह की कठिनाइयां आएंगी, लेकिन हम लोगों को पीछे नहीं हटना है. बल्कि अपनी झाड़ू से भ्रष्टाचार का सफाया करना है. पाठक ने कहा कि राजनीति में जाने की बात कहने पर लोग कहते हैं गंदी चीज है मत जाओ. राजनीति को गंदगी को दूर करने व पुनर्जीवित करने का मार्ग चुना है. आप में 90 प्रतिशत वो लोग है जिन्हें राजनीति से लेना देना नहीं है थोडे़ पैसे हैं फिर भी कामधाम छोडकर आए हैं. भविष्य से कोई लेना देना नहीं है, बस इस मिट्टी से लेना देना है. कांग्रेस-भाजपा वाले कहते हैं कि इनके संगठन नहीं है मैं कहता हूं पैसा मुकाबले के लिए पसीने का एक बूंद काफी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details