राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

हनुमानगढ़ : धानमंडी के व्यापारियों की हड़ताल जारी.. ये है मांग

जिले की धानमंडी के व्यापारी पिछले 5 दिनों से अपनी कुछ मांगों के लिए धरने पर बैठे है. इससे धानमंडी का काम रूका पड़ा है. जिससे मंडी में काम करने वाले मजदूरों की रोजी रोटी पर सकंट खड़ा हो गया है.

By

Published : Mar 4, 2019, 3:29 PM IST

धानमंडी के व्यापारियों की हड़ताल जारी

हनुमानगढ़.व्यापारियों की मांग है कि फसल के लिए दिया जाने वाला कमीशन प्रशासन ने बंद कर दिया, उसे दोबारा लागु किया जाए. उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर ये आदत लागु नहीं किया जाएगा तो आंदोलन यूं ही जारी रहेगा.

इसका असर सीधे तौर पर देखने को मिला है मजदूरों पर जो धान मंडी में काम करते हैं. उनकी रोजी रोटी पर सकंट खड़ा हो गया है. व्यापारियों ने कहा किदूसरे राज्यों में भी फसल का कमीशन व्यापारियों को दिया जाता है. उसी तरह राजस्थान में भी फसल का कमीशन मिलना चाहिए. अगर ऐसा नहीं होता है तो वे आंदोलन के जरिए अपनी मांग मनवाएगें.

धानमंडी के व्यापारियों की हड़ताल जारी

इसके तहत उन्होंने पिछले 5 दिनों से लगातार हड़ताल कर रखी है. हड़ताल के दौरान उन्होंने अपनी अपनी दुकानों पर ताला लगाकर चाबियां प्रशासन को भी सौंप दी. इस हड़ताल का आंशिक तौर पर असर जहां किसानों पर देखने को मिला है, वहीं मजदूरों पर इसका बड़ा प्रभाव पड़ा है. मजदूरों का कहना है कि सरकार को जल्द ही व्यापारियों की मांग पर गौर करना चाहिए.

धानमंडी के व्यापारियों की हड़ताल जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details