राजस्थान

rajasthan

हनुमानगढ़: बस में बैठकर शराब पीते दिखे रोडवेज कर्मी, नियमों और कानून की उड़ी धज्जियां

By

Published : Jan 27, 2021, 8:29 AM IST

हनुमानगढ़ में बस स्टैंड पर रोडवेज कर्मचारी ड्यूटी के दौरान सरकारी बस में खुलेआम शराब पीते दिखाई दिए. वो रोडवेज के नियमों के साथ ही सार्वजनिक स्थल पर शराब पीकर कानून की अवेहलना भी कर रहे थे. मामले में रोडवेज डिपो के मुख्य प्रबंधक का अतिरिक्त कार्यभार संभाल रहे रणधीर पूनिया ने सख्त कार्रवाई की बात कही है.

Hanumangarh News, रोडवेज कर्मचारी, बस में शराब
हनुमानगढ़ में बस में शराब पीते दिखे रोडवेज कर्मी

हनुमानगढ़. जिले में रोडवेज कर्मचारियों के ड्यूटी पर तैनात होते हुए सरकारी बस में खुलेआम शराब पीने का गंभीर मामला सामने आया है. हनुमानगढ़ में मुख्य जंक्शन बस स्टैंड पर रोडवेज कर्मी बेखौफ होकर राजस्थान रोडवेज की बस की कैबिन में बैठकर शराब पी रहे थे. वहीं, कैमरे को देखते ही रोडवेज कर्मियों ने शराब की बोतल और गिलास छिपा दिया. साथ ही अपनी गलती स्वीकार करते हुए भविष्य में ऐसा नहीं करने की बात भी कही. वहीं, हनुमानगढ रोडवेज डिपो के मुख्य प्रबंधक का अतिरिक्त कार्यभार संभाल रहे रणधीर पूनिया ने इसे गंभीर बताते हुए कर्मियों पर सख्त कार्रवाई की बात भी कही.

पढ़ें:जयपुर: डिजिटल प्रिंटर से नकली नोट छापने वाला आरोपी गिरफ्तार, 5 लाख 80 हजार रुपए के नोट बरामद

नियमानुसार जब तक रोडवेज कर्मी बस को स्थानीय डिपे में जमा करवाकर सबंधित रजिस्टर में हस्ताक्षर नहीं कर देता, तब तक कर्मी ड्यूटी मुक्त नहीं होता. इस तरह ड्यूटी पर तैनात रोडवेज कर्मी शराब पीकर नियमों की धज्जियां उड़ा ही रहे थे. साथ ही सार्वजनिक स्थल पर शराब पीकर कानून की अवेहलना भी कर रहे थे.

हनुमानगढ़ में बस में शराब पीते दिखे रोडवेज कर्मी

पढ़ें:चूरू : किश्त के पैसे लेने जा रहे फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी पर चाकू से हमला

गौरतलब है कि केंद्र और राजस्थान सरकार ने देश को नशा मुक्त करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर अभियान 'संजीवनी' चलाया है. इस अभियान के तहत सार्वजिनक स्थलों, सरकारी कार्यालयों और बसों में जगह-जगह नशे से होने वाले नुकसान के प्रति जागरूकता स्लोगन भी चस्पा किए गए हैं, लेकिन रोडवेज कर्मी ही इसकी धज्जियां उड़ाते दिखे. देखना होगा कि सरकारी बसों को शराब का अड्डा बनाकर खुलेआम शराब पीने वाले कर्मचारियों पर विभाग क्या कार्रवाई करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details