राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

हनुमानगढ़ से किडनैप बच्ची हरियाणा से मिली, 24 घंटे के अंदर अपहरणकर्ता तक पहुंची पुलिस

हनुमानगढ़ में एक 3 साल की बच्ची का 23 जुलाई को अपहरण हो गया. इस घटना के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 24 घंटे के अंदर बच्ची और आरोपी महिला को पुलिस ने अपने कब्जे में लिया.

By

Published : Jul 25, 2020, 7:00 PM IST

hanumangarh news, ईटीवी भारत हिन्दी न्यूज, etv bharat hindi news
अपहरण हुई बच्ची को पुलिस ने किया बरामद

हनुमानगढ़. जिले में 23 जुलाई को सुबह भटेनर किले के पास 3 साल की एक बच्ची को एक औरत बहला फुसलाकर अपने साथ ले गई. दिन-दहाड़े हुए इस अपहरण से इलाके में हड़कंप मच गया. इस घटना के बाद हनुमानगढ़ पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा के निर्देशानुसार 2 पुलिस टीम गठित की गई. जिसके बाद 24 घंटे के अंदर बच्ची और आरोपी महिला को पुलिस ने अपने कब्जे में लिया.

अपहरण हुई बच्ची को पुलिस ने किया बरामद

बता दें कि इस घटना के बाद एसपी राशि डोगरा के निर्देशन पर पुलिस ने घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज खंगाले और आसपास पूछताछ की. जिसमें पता चला कि अपहरणकर्ता बच्ची के घर के पास की रहने वाली रेणु नाम की महिला है. इसके बाद सक्रिय हुई पुलिस ने महिला के फोन को ट्रेस करना शुरू किया. पुलिस के लोकेशन ट्रेस करने पर आरोपी महिला की लोकेशन हरियाणा के हिसार शहर में मिली. जिसके बाद पुलिस की एक टीम के तत्काल प्रभाव से हरियाणा भेजा गया. टीम ने हिसार पहुंचकर आरोपी महिला रेणु की तलाश शुरू की, लेकिन तब तक रेणु हिसार से निकल चुकी थी.

पढ़ेंःअलवर में श्रमिक की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या, आरोपी फरार

जिसके बाद पुलिस को आरोपी रेणु की अगली लोकेशन हासी (हरियाणा) में मिली. जिसके बाद पुलिस ने बिना मौका गंवाए आरोपी रेणु को हासी से गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद पुलिस ने सख्ती से रेणु से पूछताछ की तो रेणु ने बच्ची को हिसार बस स्टैंड पर छोड़कर आना बताया. जिस पर पुलिस ने दोबारा हिसार पहुंचकर बच्ची को रेड क्रॉस सोसायटी से दस्तयाब किया. इसके साथ ही पुलिस बच्ची और आरोपी को वापस हनुमानगढ़ लेकर आई. जिसके बाद पुलिस ने बच्ची को उनके परिजनों को सौंपा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details