राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धर्म विशेष पर टिप्पणी से बिफरे लोग, थाने पहुंचकर दर्ज कराया मामला

हनुमानगढ़ में एक व्यक्ति की ओर से फेसबुक पर एक विशेष समुदाय के धर्म के प्रति आपत्तिजनक पोस्ट शेयर की गई. जिसके बाद समुदाय में आक्रोश फैल गया और आक्रोश के चलते उन्होंने रविवार को जंक्शन थाने पहुंचकर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया.

By

Published : Aug 11, 2019, 5:29 PM IST

फेसबुक पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, Offensive comment on Facebook, हनुमानगढ़ न्यूज, hanumangarh news

हनुमानगढ़. जिले में एक व्यक्ति की ओर से फेसबुक पर एक विशेष समुदाय के धर्म के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी करने का मामला सामने आया है. जिसके विरोध में पूरा समुदाय रविवार को इकट्ठा होकर जंक्शन थाने पहुंचा और आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया.

हनुमानगढ़ में फेसबुक पर की आपत्तिजनक टिप्पणी

दरअसल, जिले के गांव रोडावाली में रहने वाले सुभाष खीचड़ नाम के व्यक्ति ने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर की. जिसमें एक विशेष समुदाय के धर्म के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी. इस पोस्ट का पता जैसे ही समुदाय के लोगों को चला तो यह बात आग की तरह समुदाय में फैल गई. जिसके बाद सभी इकट्ठा होकर जंक्शन थाने पहुंचे और आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया.

वहीं, लोगों का कहना है कि सुभाष खीचड़ पहले भी इस तरह की हरकतें कर चुका है. हालांकि, उस समय गांव का मामला समझ उसे माफ कर दिया गया था. लेकिन, अब उसने हदें पार कर दी है. इसलिए इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. यही नहीं ऐसी हरकतों से हनुमानगढ़ का माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है, जो किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इसलिए उनकी मांग हैं कि आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाए.

यह भी पढ़ें : सोनिया गांधी बनीं कांग्रेस की नई अंतरिम अध्यक्ष

वहीं, इस मामले में पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी को तुरंत गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है. पुलिस उपाधीक्षक का कहना है कि इस तरह की घटना समाज के लिए बेहद चिंताजनक है. इससे सांप्रदायिक तनाव बढ़ता है, इसलिए आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. उधर, आरोपी की गिरफ्तारी के बाद लोगों का गुस्सा शांत हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details