राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

विरोध के बाद सरकार ने बदला निर्णय...अब हनुमानगढ़ में दूसरा स्कूल को इंग्लिस मीडियम में होगा तब्दील

हनुमानगढ़ जिला मुख्यालय में स्थित उच्च कन्या माध्यमिक विद्यालय को इंग्लिस मीडियम किया जा रहा था. लोगों व छात्राओं के विरोध और ईटीवी भारत की खबरों से सरकार ने अब निर्णय बदल लिया है.

By

Published : Jun 24, 2019, 7:28 PM IST

सरकार ने बदला निर्णय

हनुमानगढ़. जिला मुख्यालय स्थित उच्च कन्या माध्यमिक विद्यालय को सरकार के आदेशों के बाद इंग्लिश मीडियम किया जा रहा था, जिसके बाद छात्राओं व परिजनों के विरोध को ईटीवी भारत ने प्रमुखता से दिखाया था. अब सरकार ने इस संबंध में निर्णय बदला है और दूसरी स्कूल को इंग्लिस मीडियम किया जाएगा.

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर सरकार द्वारा निर्णय लिया गया था कि सभी जिलों में एक-एक इंग्लिश मीडियम स्कूल खोला जाए और हनुमानगढ़ जंक्शन के राजकीय उच्च कन्या माध्यमिक विद्यालय को इंग्लिश मीडियम करने का निर्णय लिया गया लेकिन इस निर्णय से छात्राओ को अपने करियर के प्रति चिंता सताने लगी.

सरकार ने बदला निर्णय

इसके बाद छात्राओं ने अपने अभिभावकों के साथ मिलकर जिला कलेक्टर को सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा हनुमानगढ़ के समाजसेवी लोगों ने भी प्रयास किए कि यह स्कूल इंग्लिश मीडियम ना हो. इसके बदले किसी दूसरे अन्य स्कूल को इंग्लिश मीडियम किया जाए. शिक्षा मंत्री को हनुमानगढ़ पहुंचने पर उनसे भी लोगों ने अपील की. ईटीवी भारत ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया और इस खबर का असर हुआ कि सरकार ने अपने इस निर्णय को वापस ले लिया और अब हनुमानगढ़ के कैनाल कालोनी स्थित स्कूल को इंग्लिश मीडियम किया जाएगा जिससे छात्राओं और लोगों ने राहत की सांस ली है. लोगों ने शुक्रिया अदा किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details