राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: बड़लिया गांव में भक्तों का हंगामा, धूणी पर साधु के वेश में पहुंचे लोगों पर जताया संदेह

By

Published : Jul 5, 2020, 8:46 PM IST

डूंगरपुर के बड़लिया गांव के भोलेनाथ की धूणी पर गुरुपूर्णिमा के दिन भक्तों औरक साधु के बीच कहासुनी हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों से समझाइश की. भक्तों ने धूणी पर आए अंजान साधुओं पर संदेह जताते हुए उन्हें यहां से पुलिस सुरक्षा के बीच रवाना किया. तब जाकर मामला शांत हुआ.

suspected as a monk, Guru Purnima in Dungarpur
बड़लिया धूणी पर भक्तों का हंगामा

आसपुर (डूंगरपुर). आसपुर उपखंड क्षेत्र के बड़लिया गांव के भोलेनाथ की धूणी पर गुरु पूर्णिमा के दिन पांच लोग साधु की वेशभूषा में पहुंचे. धूणी के सेवक दिनेश मीणा से धूणी की चाबी मांगी और महंत के आदेश पर आने की बात कही. इस पर सेवक ने महंत के आदेश नहीं होने कही. जिसके बाद साधुओं ने सेवक को डराकर चाबी ले ली और धूणी पर लगे सीसीटीवी बंद कर पास के बगीचे में खुदाई कर कोई तांत्रिक विद्या करने लगे.

इसके बाद इसकी सूचना सेवक ने ग्रामीणों को दी. जिस पर ग्रामवासी और भक्त मौके पर पहुंचे. ग्रामीणों ने इन साधुओं से यहां आने को लेकर पूछताछ की. जिस पर सभी साधुओं ने गुमराह करने वाली बातें बताईं. जिसके बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. सूचना पर दोवड़ा थाने से एएसआई प्रभुलाल पाटीदार, बनकोड़ा चौकी से प्रहलाद सिंह मय जाप्ता मौके पर पहुंचे और सभी लोगो को शांत किया. गुरु पूर्णिमा के तहत महंत इतवारी नाथ भी रविवार को धूणी पर पहुंचे.

पढ़ें-झुंझुनूः बेहद सादगी से मनाया गया गुरु पूर्णिमा का पर्व

भक्तों के बढ़ते आक्रोश को लेकर धूणी पर महंत इतवारी नाथ ने उन्हें शांत कराया. वहीं भक्तों ने इन साधुओं को यहां बुलाने का कारण पूछा तो महंत ने तबीयत ठीक नहीं होने के कारण बुलाने की बात कही. वहीं ग्रामीणों ने इन सभी साधुओं की हरकत सन्दिग्ध होने की बात बताई और उन्हें यहां से तत्काल हटाने की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details