राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

ट्रैक्टर से मिला अवैध विस्फोटक तो चालक ने खोले राज ओर घर से दबिश में भारी विस्फोटक बरामद

डूंगरपुर. लोकसभा चुनाव को लेकर सख्ती बरती जा रही है. अवैध विस्फोटक के खिलाफ पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने एक ट्रैक्टर से अवैध विस्फोटक बरामद किया तो चालक ने कई राज खोल दिए. इसके बाद घर पर दबिश में भारी मात्रा में विस्फोटक जब्त किया गया. वहीं ट्रैक्टर चालक को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Apr 3, 2019, 8:16 PM IST

अवैध विस्फोटक के खिलाफ पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

डूंगरपुर.अवैध गतिविधियों पर रोकथाम को लेकर एसपी के निर्देश के बाद जिलेभर में नाकाबंदी की जा रही है. सदर थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक ट्रैक्टर में अवैध विस्फोटक भरा हुआ है और भुवाली से गामड़ी देवल की ओर आ रहा है. इस पर पुलिस ने नाकाबंदी की दी तो भुवाली की ओर से एक ट्रैक्टर आते हुए दिखाई दिया.

अवैध विस्फोटक के खिलाफ पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

जिसे रुकवाकर पूछताछ की तो चालक ने अपना नाम नारायणलाल पुत्र हजारीलाल बलाई उम्र 40 वर्ष निवासी आसींद जिला भीलवाड़ा बताया. ट्रैक्टर चालक की सीट के नीचे एक बॉक्स को खोलकर तलाशी ली तो उसमें अवैध विस्फोटक भरा हुआ था और उसे ले जाने के कोई वैध दस्तावेज भी नहीं थे. इस पर पुलिस ने ट्रैक्टर और अवैध विस्फोटक को जब्त कर लिया है.

पुलिस पूछताछ में आरोपी नारायणलाल ने बताया कि वह विस्फोटक सामग्री वेलाराम पुत्र देवजी पटेल निवासी गामड़ी देवल से खरीदकर लाना बताया. साथ ही उसके घर पर और भी भारी मात्रा में विस्फोटक होने की जानकारी दी. इस पर पुलिस टीम ने वेलाराम पटेल के घर पर भी दबिश दी. कार्रवाई के दौरान वेलाराम के रिहायशी घर के पास ही बने कच्चे कमरे में अवैध विस्फोटक सामग्री भरी हुई थी. कमरे को खुलवाकर तलाशी ली तो 2 बॉक्स में प्रत्येक में 200 जिलेटिन की छड़े और 16 खुली हुई जिलेटिन की छड़े, 18 पैकेट में इलेक्ट्रॉनिक डिटोनेटर प्रत्येक में 50-50 कुल 900 इलेक्ट्रॉनिक डिटोनेटर बरामद किए गए हैं.

पुलिस ने आरोपी ट्रैक्टर चालक नारायणलाल को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी मकान मालिक वेलाराम की तलाश की जा रही है. पुलिस ने उनके कब्जे से 616 जिलेटिन की छड़े, 907 इलेक्ट्रॉनिक डेटा और वायर बरामद किए हैं.आरोपियों के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details