राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

तौकते रेड अलर्ट: गुजरात से वागड़ के रास्ते राजस्थान में तौकते तूफान की एंट्री, डूंगरपुर में शुरू हुआ तेज हवाओं और बारिश का दौर

तौकते तूफान ने राजस्थान में दस्तक दे दी है. डूंगरपुर में तौकते तूफान का असर दिखाई दे रहा है. जिसको लेकर प्रशासन ने डूंगरपुर को अलर्ट पर रखा है. डूंगरपुर में सुबह से ही तेजा हवा और बारिश का दौर शुरू हो गया था.

By

Published : May 18, 2021, 5:06 PM IST

Tauktae cyclone in dungarpur, राजस्थान में तौकते तूफान
तौकते तूफान के कारण डूंगरपुर में तेज हवा और बारिश का दौर शुरू

डूंगरपुर.हिन्द महासागर से उठे चक्रवाती तूफान तौकते को लेकर राजस्थान में अलर्ट घोषित किया गया है. वहीं गुजरात राज्य से सटा होने के कारण राजस्थान के डूंगरपुर जिला भी रेड अलर्ट पर है. गुजरात से आने वाला तौकते तूफान राजस्थान में वागड़ डूंगरपुर-बांसवाड़ा के रास्ते ही एंट्री करेगा और इसका सबसे ज्यादा असर भी यही देखने को मिलेगा. इसे लेकर जिला प्रशासन कोई चूक नहीं करना चाहता है.

तौकते तूफान के कारण डूंगरपुर में तेज हवा और बारिश का दौर शुरू

चक्रवाती तूफान तौकते का असर डूंगरपुर जिले में पिछले दो दिनों से देखने को मिल रहा है. जिले में तेज अंधड़, हवाएं ओर बारिश के कारण भारी नुकसान भी हुआ है तो वहीं आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 5 लोग घायल हुए हैं.

डूंगरपुर में तौकते के चलते अलर्ट

चक्रवाती तूफान के हिन्द महासागर से गुजरात और फिर डूंगरपुर जिले से राजस्थान में एंट्री होगी. इसका असर जिले में सुबह से दिखाई दे रहा है. डूंगरपुर जिले में सुबह से आसमान में बादल छाए हुए है तो वहीं रुक-रुककर रिमझिम और तेज बारिश का दौर चल रहा है. इसमें बाद ये तूफान प्रदेश में जोधपुर जिले की ओर आगे बढ़ जाएगा.

राजस्थान में तौकते तूफान की एंट्री

पढ़ें-राजस्थान में तौकते तूफान : कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर, रेड अलर्ट जारी

अतिरिक्त जिला कलेक्टर कृष्णपाल सिंह चौहान ने बताया कि तौकते तूफान के डूंगरपुर जिले में मंगलवार और बुधवार को आने की संभावना है. इसे लेकर प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां कर ली गई है. जिले से सभी सरकारी विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए है. खासकर आपदा से जुड़े विभागो को पूरी तरह से मुस्तैद रखा गया है. जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि जिले में तूफानी बारिश की संभावना को देखते हुए एनडीआरएफ की 2 कंपनियों को तैनात किया गया है जो हर परिस्थिति में जिले की सुरक्षा को लेकर काम करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details