राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: राजस्थान के इतिहास से आने वाली पीढ़ियों को मिलेगी प्रेरणा- एडीएम कृष्णपाल सिंह

By

Published : Mar 30, 2021, 3:13 PM IST

राजस्थान दिवस के अवसर पर जिलेभर में कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए कई कार्यक्रम आयोजित किये गए. जिला मुख्यालय पर जिला प्रशासन की ओर से संगोष्टी का आयोजन किया गया और राजस्थान के ऐतिहासिक विरासत के बारे में बताया.

Rajasthan Day celebrated in Dungarpur, राजस्थान दिवस
डूंगरपुर में मनाया गया राजस्थान दिवस

डूंगरपुर.जिले में प्रशासन की ओर से मंगलवार को राजस्थान दिवस मनाया गया. इस मौके पर कलेक्ट्रेट परिसर में राजस्थान दिवस पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया. संगोष्ठी के मुख्य अतिथि कार्यवाहक कलेक्टर और एडीएम कृष्णपाल सिंह चौहान रहे. संगोष्ठी में विभिन्न विभागों के अधिकारी और कॉलेज विद्यार्थियों ने भाग लिया.

डूंगरपुर में मनाया गया राजस्थान दिवस

संगोष्ठी को संबोधित करते हुए एडीएम कृष्णपाल सिंह चौहान ने राजस्थान के गठन, ऐतिहासिक घटनाओं आदि पर विचार व्यक्त किए. उन्होंने कहा कि राजस्थान वीरों की भूमि रही है और अनेकों वीर सपूतों ने राजस्थान की आन, बान और शान के लिए अपनी जान न्योछावर कर दी.

पढ़ें-उप चुनाव का रण: भाजपा के चुनावी पोस्टर्स से गायब वसुंधरा राजे, क्या प्रदेश भाजपा में सब कुछ है सही ?

उन्होंने कहा कि राजस्थान की धरती पर महाराणा प्रताप के बलिदान, मीरा भाई की भक्ति और पन्नाधाय के त्याग को कभी भी नहीं भुलाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि राजस्थान का इतिहास आने वाली पीढ़ियों को सदैव प्रेरणा देता रहेगा. इस मौके पर डूंगरपुर एसडीएम राजेश मीणा सहित अन्य अधिकारियों ने भी अपने-अपने विचार व्यक्त करते हुए राजस्थान के प्रेरणादायक इतिहास के बारे में जानकारी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details