राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

मवेशियों के लिए 'मंगल' हुआ अमंगल...वाहन की चपेट में आने से 9 भेड़ों की मौत

डूंगरपुर-आसपुर मुख्य मार्ग पर मंगलवार देर शाम को पूंजपुर से आसपुर की तरफ तेज गति से जा रहे अज्ञात वाहन की चपेट में आने से 9 भेड़ों की मौके पर ही मौत हो गई. अधिकतर भेड़ें गर्भवती थी.

By

Published : Jun 25, 2019, 11:14 PM IST

मवेशियों के लिए मंगल हुआ 'अमंगल'..

आसपुर (डूंगरपुर).क्षेत्र के भटवाड़ा मोड़ के निकट डूंगरपुर-आसपुर मुख्य मार्ग पर मंगलवार देर शाम को भेडों को रेवड़ के सड़क पार करते समय पूंजपुर से आसपुर की तरफ तेज गति से जा रहे अज्ञात वाहन की चपेट में आने से 9 भेड़ों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं 9 भेडें गंभीर रूप से घायल हो गई. अधिकतर भेड़ें गर्भवती बताई जा रहीं है.

मवेशियों के लिए मंगल हुआ 'अमंगल'

प्राप्त जानकारी के अनुसार भटवाडा मोड़ के समीप मंगलवार शाम को थानाजी गायरी मारवाडी़ और उसके साथी अपनी भेडों की रेवड़ लेकर सड़क पार करवा रहे थे. तभी एक वाहन तेज गति से गुजर रहा था कि भेडें के चपेट में आ जाने से 9 भेडें मौके पर ही मर गई. साथ ही 12 भेडें गंभीर रूप से घायल हो गई. सूचना पर आसपुर तहसीलदार गौतमलाल कुम्हार, भानुप्रताप मिश्रा,पटवारी गौतमलाल पाटीदार एवं थानाधिकारी रिजवान खान, साबला थानाधिकारी राजेन्द्रसिंह मय जाप्ता घटना स्थल पर पहूंच कर मौका मुआयना किया.

मौके पर पशु चिकित्सालय की टीम के डॉक्टर घनश्याम कोली,दिनेश यादव व राजेश यादव ने घायल भेड़ों का प्राथमिक उपचार किया. मृत भेडों का पोस्टमार्टम कर नुरी नदी के किनारे दफनाया गया. हादसे के बाद पीड़ित परिजन मायूस थे. वहीं लोगों ने पीड़ितों को ढांढस बंधाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details