राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुर में एक बार फिर मानसून मेहरबान, सुबह से हो रही झमाझम बारिश

जिले में एक बार फिर मानसून मेहरबान हो गया है. शुक्रवार को सुबह से आसमान में घनघोर काले बादल छाये रहे और बारिश का दौर भी चलता रहा. जिससे मौसम सुहावना बना रहा. डूंगरपुर शहर में सुबह के समय हल्की बूंदाबांदी हुई. वहीं जिले के कई हिस्सों में तेज तो मध्यम बारिश दर्ज की गई है.

By

Published : Sep 13, 2019, 11:47 AM IST

heavy rain cloud, डूंगरपुर लेटेस्ट खबर, डूंगरपुर बारिश की खबर, rain cloud in dungarpur

डूंगरपुर. शुक्रवार सुबह से अचानक मौसम ने करवट ली. सुबह के साथ ही घनघोर काली घटाओ के साथ ही बारिश का दौर शुरू हो गई. शहरी क्षेत्र में सुबह मामूली फुहारों से लोगों को राहत मिली. वहीं आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में कभी रिमझिम तो कभी तेज बारिश शुरू हो गई. इससे सड़कों पर पानी बहने लगा और गांवो में खेत पानी से लबालब हो गए.

जिले में एक बार फिर मानसून हुआ मेहरबान

आसमान में छाए बदलो से दिन में भी अंधेरे का एहसास होने लगा. वहीं बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट आई है. मौसम ठंडा और सुहावना हो गया. वहीं मौसम की इस बारिश का कई लोगों ने लुत्फ उठाया. बारिश से लोगों के चेहरे खुशी से खिल उठे है. साथ ही किसानों के चेहरो पर भी खुशी नजर आ रही है.

पढ़ें- बीकानेरः कलेक्टर ने की जनसुनवाई, अधिकारियों को दिए निस्तारण के निर्देश

बाढ़ नियंत्रण कक्ष के अनुसार डूंगरपुर जिले में पिछले 24 घंटो में चिखली में सर्वाधिक 3 इंच बारिश रिकॉर्ड की गई है. इसी तरह गलियाकोट में 66 एमएम, निठाउवा में 45 एमएम, साबला में 35 एमएम, सागवाड़ा में 26 एमएम, गणेशपुर में 11 एमएम, सोमकमला आम्बा बांध और वेंजा में 10-10 एमएम, आसपुर 8 एमएम, धम्बोला 4 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details