राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: कर्मचारियों ने किया न्यू पेंशन स्कीम का विरोध...आंदोलन की चेतावनी

By

Published : Dec 23, 2020, 9:11 PM IST

न्यू पेंशन स्कीम का सरकारी कर्मचारी लगातार विरोध कर रहे हैं. जिले में कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधने के साथ ही स्कीम को लेकर सरकार की ओर से जारी अधिसूचना की प्रतियां जलाईं. इसके साथ ही सरकार के फैसले का विरोध किया.

राजस्थान की ताजा हिंदी खबरें, न्यू पेंशन स्कीम का विरोध , Opposition to the new pension scheme
न्यू पेंशन स्कीम को लेकर सरकार कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

डूंगरपुर.न्यू पेंशन स्कीम के विरोध में जिले के सरकारी कर्मचारियों ने कलेक्ट्रेट के सामने प्रदर्शन किया. इसके बाद कर्मचारियों ने अधिसूचना की प्रतियां जलाते हुए पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल करने की मांग की. न्यू पेंशन स्कीम एम्प्लाइज फेडरेशन ऑफ राजस्थान के बैनर तले जिलेभर में राजकीय कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया. कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर दफ्तरों में काम किया.

न्यू पेंशन स्कीम को लेकर सरकार कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

जिलेभर के विभिन्न संगठनों और विभागों के कर्मचारी कलक्ट्रेट के सामने एकत्रित हुए. इसके बाद कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया. कर्मचारियों ने अधिसूचना की प्रतियां भी जलाईं. फेडरेशन के जिला समन्वयक दशरथ कोटेड ने बताया कि नई पेंशन स्कीम में कई प्रकार की विसंगतिया हैं. ये कर्मचारियों के हित में नहीं है. इसके बाद भी सरकार ने 1 जनवरी 2004 को नई पेंशन स्कीम की अधिसूचना जारी कर दी. उन्होंने बताया कि नई पेंशन स्कीम के विरोध में लंबे समय से आंदोलन जारी है. इसके बाद भी सरकार उनकी मांगों पर कोई सुनवाई नहीं कर रही है. कर्मचारियों ने मांगों का निस्तारण नहीं करने पर भविष्य में आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है.

फैशन शो का होगा आयोजन...

जिले में युवा प्रतिभाओं के हुनर को निखारने के साथ ही उन्हें आगे लाने के लिए नीलकंठ इवेंट्स की ओर से मिस्टर एंड मिसेज डूंगरपुर सीजन 2 फैशन शो का आयोजन होगा. इसमें कई युवा प्रतिभाएं हिस्सा लेंगी.

पढ़ें-बीटीपी ने किया गहलोत सरकार से समर्थन वापसी का एलान...

इवेंट्स के डायरेक्टर संजीव बारोट ने कहा कि जिले में मिस्टर एंड मिसेज डूंगरपुर सीजन काफी सफल रहा था. अब आगामी माह में सीजन 2 का आयोजन किया जाएगा. फरवरी 2021 तक मिस्टर एंड मिस और मिसेज का आयोजन किया जाएगा. उन्होंने बताया कि जिले में कई प्रतिभाएं हैं जो फैशन से जुड़ी हुई हैं और वे सोशल मीडिया पर परफॉर्मेंस भी कर रही हैं. लेकिन, उन्हें उचित प्लेटफॉर्म नहीं मिल पाता है. ऐसे में वे प्रतिभाएं कभी आगे नहीं आ पाती हैं. उन्हीं प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए आयोजन किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details