राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: विदेश से लौटे दंपती और युवक सहित 4 नए कोरोना पॉजिटिव, कुल संक्रमितों की संख्या हुई 450

By

Published : Jul 3, 2020, 3:18 PM IST

डूंगरपुर जिले में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. शुक्रवार को आई रिपोर्ट में 4 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. जिसमें 3 विदेश से आये नागरिक हैं और एक स्थानीय है. इन मरीजों के सामने आने के बाद जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 450 तक पहुंच गया है.

dungarpur news, rajasthan news, hindi news
डूंगरपुर में मिले 4 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज

डूंगरपुर. जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है. रोजाना नए पॉजिटिव केस सामने आ रहे है. डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज लेबोरेटरी से शुक्रवार को आई रिपोर्ट में 4 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इन मरीजों के सामने आने के बाद जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 450 तक पहुंच गया है.

डूंगरपुर में मिले 4 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज

मेडिकल कॉलेज प्रवक्ता डॉ. महेंद्र डामोर ने बताया कि शुक्रवार को चार नए पॉजिटिव केस में एक महिला शामिल है. इसमें सीमलवाड़ा ब्लॉक के गलियाकोट से 2 पॉजिटिव केस आये हैं. गलियाकोट अस्पताल के डॉ. गक्खड़ ने बताया कि दोनों कोरोना पॉजिटिव मरीज पति-पत्नी हैं, जो 27 जून को कुवैत से लौटने के बाद गलियाकोट दरगाह में क्वॉरेंटाइन में रह रहे थे. इसके अलावा दो कोरोना पॉजिटिव मरीज सागवाड़ा ब्लॉक से हैं. इसमें खड़गदा गांव का 19 वर्षीय पॉजिटिव युवक किर्गिजस्तान से लौटा है, जो एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा था.

यह भी पढ़ें :पोषाहार वितरण पर ममता भूपेश का बड़ा बयान, कहा- किसी का रोजगार नहीं छीना है...

इसके अलावा एक युवक स्थानीय है और उसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं हैं. नए कोरोना पॉजिटिव केस आते ही चिकित्सा विभाग की टीम अलर्ट हो गई है और पॉजिटिव मरीजों को सागवाड़ा के माणकपुरा कोविड केयर सेंटर में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया है. बता दें कि जिले में कुल कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 450 तक पहुंच गया है. हालांकि, इसमें से 390 मरीज ठीक होकर अपने घर पहुंच गए हैं.

राज्स्थान में कोरोना मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 18,785...

प्रदेश में एक ओर पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. वहीं, इस बीमारी से ठीक होने वाले मरीजों के आंकड़े में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है. चिकित्सा विभाग द्वारा जारी किए गए एक आंकड़े के अनुसार प्रदेश की रिकवरी रेट 80 प्रतिशत तक पहुंच गई है. वहीं, शुक्रवार को कोरोना के 123 नए मामले दर्ज किए गए हैं. जिसके बाद कुल पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 18,785 हो गया है. वहीं मौत का आंकड़ा 435 पर पहुंच गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details