राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: लक्ष्मण मैदान का निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर को मिली कमियां, पेयजल और शौचालय के प्रस्ताव बनाने के निर्देश

By

Published : Feb 26, 2021, 4:40 PM IST

डूंगरपुर में शुक्रवार को जिला कलेक्टर ने लक्ष्मण मैदान का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान मैदान में कई तरह की कमियां मिली, जिसपर कलेक्टर ने उन सभी कमियों को जल्द पूरा करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए.

dungarpur news, rajasthan news, डूंगरपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज
डीएम ने किया लक्ष्मण मैदान का औचक निरीक्षण

डूंगरपुर. जिले में जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला ने लक्ष्मण मैदान का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान मैदान में कई तरह की कमियां मिली. जिसपर कलेक्टर ने उन सभी कमियों को जल्द पूरा करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए. इसके बाद कलेक्टर खेल समिति, जिला खेल अधिकारी और महारावल उमावि के प्रधानाचार्य से खेल मैदान पहुंचकर जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला ने लक्ष्मण मैदान के संबंध में जानकारी लेते हुए अव्यवस्थाओं को सही करवाने के संबंध में दिशा-निर्देश दिए.

जिला कलेक्टर ओला ने लक्ष्मण मैदान में बने हुए कमरे, वाशरूम और पीने के पानी की व्यवस्था के बारे में खेल विभाग के नानूराम, प्रधानाचार्य हरिश रोत और खेल समिति सदस्य रफीक सिन्धी से जानकारी ली. इस पर उन्होंने लक्ष्मण मैदान में स्थित कमरे में खेल सामग्री होने के बारे में बताया. वहींं, वाशरूम जर्जर होने की बात कहीं. इसके साथ ही खेल मैदान में पेयजल की व्यवस्था नहीं होने के बारे में जानकारी दी.

पढ़ें:झालावाड़ बार एसोसिएशन के चुनाव संपन्न, नरेन्द्र सिंह तोमर बने अध्यक्ष

इस पर कलेक्टर ओला ने पेयजल व्यवस्था, छात्र-छात्राओं के लिए वाशरूम बनवाने और मैदान में मिट्टी डालने से पूर्व प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए. साथ ही खिलाडियों की ओर से खेल मैदान में अंधेरा रहने और बिजली का तार टूटा होने के बारे में बताया. इस पर जिला कलेक्टर ओला ने नगपरिषद के विधिक अधिकारी गणेशलाल खराड़ी से बिजली की व्यवस्था करवाने और टूटे तार को लेकर बिजली विभाग के सहायक अभियंता को मौके पर बुलाकर बिजली के तारों को व्यवस्थित करने के निर्देश प्रदान किए हैं.

वहीं, लक्ष्मण मैदान में खेल विभाग के नानुराम ने स्टोर रूम में विद्यालयों को दी जाने वाली वॉलीबाल की खेल सामग्री जिसमें खंभे, नेट और बॉल की जानकारी दी. इस पर जिला कलेक्टर ओला ने जिला खेल अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि उक्त सामग्री जिन विद्यालय को आवंटित नहीं की है, उन्हें प्रदान करने के निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details