राजस्थान

rajasthan

सागवाड़ा में कोरोना गाइडलाइन की खुलेआम उड़ी धज्जियां, हजारों लोगों ने खेली गैर

By

Published : Apr 3, 2021, 2:18 PM IST

देश भर में एक बार फिर बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार सख्त कदम उठा रही है. वहीं प्रशासन से लेकर कई स्वयंसेवी संगठन कोरोना से बचाव को लेकर जागरूकता का संदेश दे रहे हैं, लेकिन डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा में कोरोना गाइडलाइन की खुलेआम धज्जियां उड़ाई हैं.

Dungarpur Corona News, Corona Guideline violation in Dungarpur
सागवाड़ा में कोरोना गाइडलाइन की खुलेआम उड़ी धज्जियां

डूंगरपुर. प्रदेश में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है, तो वहीं डूंगरपुर जिला प्रदेश के टॉप टेन में शामिल है. जहां कोरोना के आंकड़े सबसे ज्यादा सामने आ रहे हैं. जिले में डूंगरपुर व सागवाड़ा शहरी क्षेत्र कोरोना के सबसे बड़े हॉट स्पॉट बने हुए हैं. वहीं कोरोना के बढ़ते आंकड़ों पर रोकथाम के लिए सरकार कई सख्त कदम उठा रही और लोगों को भी बचाव का संदेश दिया जा रहा है.

सागवाड़ा में कोरोना गाइडलाइन की खुलेआम उड़ी धज्जियां

कोरोना के बढ़ते खतरे के कारण सरकार व प्रशासन ने बड़े आयोजनों पर रोक लगा दी है. बावजूद शुक्रवार को जिले के सागवाड़ा कस्बे में हजारों की संख्या में लोग एकत्रित हुए और कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाते हुए गैर खेली. सागवाड़ा महिपाल स्कूल खेल मैदान में आयोजित गैर नृत्य कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने न तो मुंह पर मास्क लगाया था और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा गया. इसके अलावा आयोजक की ओर से सेनेटाइजर का इंतजाम भी नहीं था.

पढ़ें-परकोटे को अतिक्रमण से बचाने और सहेजने की जिम्मेदारी सभी की: महेश जोशी

इतना हो नहीं सागवाड़ा में आयोजित गैर में हजारों लोग शामिल हुए, जिसकी प्रशासन से किसी भी तरह की स्वीकृति भी नहीं ली गई थी. बावजूद हजारों लोगों का एकत्रित होकर गैर खेलना और इस पर सागवाड़ा नगर पालिका या प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं करना कई तरह के सवाल खड़े कर रहा है. कोरोना के खतरे की रोकने की जिन अधिकारियों पर जिम्मेदारी थी, वे इस काम में पूरी तरह से नाकाम साबित हुए और हजारों लोगों ने गैर खेलकर कोरोना के खतरे को ओर बढ़ाने का काम किया है.

धूमधाम से मनाई गई शीतला सप्तमी

धूमधाम से मनाई गई शीतला सप्तमी

संतान की रक्षा, सौभाग्य व खुशहाली की कामना के लिए किया जाने वाला शीतला सप्तमी पर्व बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. जिले भर के मंदिरों में सूर्याेदय से पूर्व श्रद्धालु महिलाओं का तांता रहा. मेवाड़ी मान्यता को मानने वाली श्रद्धालु महिलाओं ने शीतला सप्तमी व्रत रखा और माता शीतला की पूजा-उपासना की. शीतला माता व्रत को लेकर शहर के नया महादेव मंदिर, गेपसागर की पाल स्थित विजवामाता मंदिर, पुलिस लाइन स्थित रुद्रायणी माता मंदिर, फौज का बड़ला स्थित मंदिर, धनेश्वर महादेव मंदिर सहित कई मंदिरों में श्रद्धालु महिलाओं की भीड़ लगी रही.

व्रतार्थी महिलाएं सुबह से पूजा का सजाया थाल हाथ में लेकर देवी मंदिरों में पहुंची. थाल में कुमकुम, अक्षत, कांच की चूड़ियां, फुंदी, कंघा, चावल, धागा, दीप आदि सजाएं रखे. मंदिरों में पूजा-अर्चना की और व्रत का श्रवण किया. व्रतार्थी महिलाओं ने घर- में सुख समृद्धि और सौभाग्य को लेकर मंगल कामनाएं की. वहीं उनके परिवार को कोरोना जैसे संक्रमण से भी बचाने की कामना की गई. इस दिन कई लोगो ने एक दिन पहले का बना हुआ ठंडा खाना ही खाया और अपने व्रत को पूरा किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details