राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुर: गुजरात-महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते रतनपुर बॉर्डर पर चेकपोस्ट शुरू

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए राजस्थान-गुजरात सीमा पर स्थित रतनपुर बॉर्डर पर चेक पोस्ट शुरू कर दिया गया है. यहां पर तीन शिफ्ट में आरएसी के जवान और पुलिस के जवान बारी-बारी से ड्यूटी देते हुए गुजरात और कोरोना प्रभावित महाराष्ट्र से आने वाले यात्री वाहनों की चेकिंग कर रहे हैं.

By

Published : Mar 10, 2021, 2:02 PM IST

Dungarpur news, Checkpost started on Ratanpur border
गुजरात-महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते रतनपुर बॉर्डर पर चेकपोस्ट शुरू

डूंगरपुर. देश के कई राज्यों में एक बार फिर कोरोना संक्रमण पैर पसार रहा है. महाराष्ट्र और गुजरात में कोरोना रिटर्न के बाद हालात बिगड़ते जा रहे हैं, तो वहीं राजस्थान सरकार और प्रशासन मुस्तैद नजर आ रहा है. सरकार ने प्रदेश के सभी बॉर्डर पर चेक पोस्ट शुरू कर दिए है, जहां कोरोना प्रभावित राज्यों से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव होने के बाद ही एंट्री दी जा रही है.

गुजरात-महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते रतनपुर बॉर्डर पर चेकपोस्ट शुरू

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए राजस्थान-गुजरात सीमा पर स्थित रतनपुर बॉर्डर पर चेक पोस्ट शुरू कर दिया गया है, यहां पर तीन शिफ्ट में आरएसी के जवान और पुलिस के जवान बारी-बारी से ड्यूटी देते हुए गुजरात और कोरोना प्रभावित महाराष्ट्र से आने वाले यात्री वाहनों की चेकिंग कर रहे हैं. यात्रियों से पुलिस कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट मांग रही है और नेगेटिव रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं करने वाले यात्रियों का गाड़ी नंबर और नाम पता नोट किया जा रहा है. यह रिकॉर्ड पुलिस द्वारा प्रशासन को दिया जाएगा. इसके बाद चिकित्सा विभाग की टीमें संबंधित व्यक्ति के घर जाकर स्क्रीनिंग करेंगी और लक्षण दिखने पर उनकी कोरोना जांच कराई जाएगी.

यह भी पढ़ें-14 से 19 साल के बच्चों को दिलाई जाएगी खेलों की कोचिंग : मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या एक लाख पार हो चुकी है. ऐसे में महाराष्ट्र और गुजरात से आने वालों की राजस्थान में प्रवेश से पहले सख्ती से चेकिंग की जा रही है. वहीं डूंगरपुर जिले में सागवाड़ा भी कोरोना संक्रमण फैल चुका हैं और बड़ी संख्या में कोरोना मरीज सामने आए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details