राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भारी बारिश के बाद सोम कमला आंबा बांध भरा, एक साथ खोले गए 7 गेट

डूंगरपुर में भारी बारिश के कारण सोम कमला आंबा बांध के 7 गेट एक साथ खोल दिए गए हैं. वहीं भारी बारिश से बांधों में पानी की आवक तेज हो गई है. बांधों का गेट खोले जाने से बेणेश्वर धाम टापू में तब्दील हो गया है.

By

Published : Sep 29, 2019, 10:08 AM IST

सोम कमला आंबा बांध, som kamla amba dam, डूंगरपुर न्यूज, dungarpur rain news

डूंगरपुर. जिले में शनिवार को भारी बारिश के चलते सबसे बड़े सोम कमला आंबा बांध के 7 गेट खोल दिये गए हैं. जिससे बांध से अथाह जलराशि निकल रही है. वहीं इस नजारे को देखने के लिए कई लोग भी पहुंच रहे हैं.

सोम कमला आंबा बांध के गेट खोले गए

बता दें कि जिले में भारी बारिश से बांध और तालाबों में पानी की जोरदार आवक हुई है. डूंगरपुर के सबसे बड़े बांध सोम कमला आंबा बांध के 13 में से एक साथ 7 गेट खोल दिए गए हैं. बांध के 4 गेट 1.5 मीटर तक खोले गए हैं. वहीं 3 गेट को एक मीटर तक खोला गया है. जिस कारण बांध से अथाह जलराशि निकल रही है. जबकि बांध में लगातार पानी की भारी आवक हो रही है. साथ ही सोम नदी और गोमती नदी से भी बांध में पानी की जोरदार आवक बनी हुई है.

यह भी पढ़ें. बड़ा हादसा टलाः स्कूली बच्चों को ले जा रहा ट्रक पानी में बहा, लोगों ने रस्सी के सहारे बचाया

इस साल सोम कमला आंबा बांध का गेट चौथी बार खोला गया है. जिले का यह सबसे बड़ा बांध होने के साथ ही पर्यटन केंद्र भी है. वहीं सोम कमला आंबा बांध के गेट और बांसवाड़ा जिले के माही बजाज सागर बांध के गेट खोले जाने से जिले का सबसे बड़ा आस्था का केंद्र बेणेश्वर धाम टापू बना हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details