राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: रतनपुर बॉर्डर पर घर लौटने के लिए उमड़ी भीड़, 3 दिनों में 3205 लोगों की हुई घर वापसी

By

Published : May 1, 2020, 12:44 PM IST

प्रदेश सरकार ने प्रवासी राजस्थानी और मजदूरों को घर वापस लाने का फैसला किया है. जिसके तहत गुजरात और अन्य राज्यों में फंसे प्रवासियों को बसों के माध्यम से डूंगरपुर के रतनपुर बॉर्डर पर लाया जा रहा है. जिनकी स्वास्थ्य जांच के लिए बॉर्डर पर 25 काउंटर लगाए गए हैं. साथ ही प्रशासन उन लोगों के खाने-पीने और घर भेजने के तमाम इंतजाम करने में जुटा हुआ है.

डूंगरपुर न्यूज, डूंगरपुर रतनपुर बोर्डर न्यूज, dungarpur news, dungarpur ratanpur border news
तीन दिनों में 3205 लोगों की हुई घर वापसी

डूंगरपुर. प्रदेश सरकार ने प्रवासी राजस्थानी और मजदूरों को घर वापस लाने का फैसला किया है. जिसके तहत गुजरात और अन्य राज्यों में फंसे प्रवासियों को बसों के माध्यम से जिले के रतनपुर बॉर्डर पर लाया जा रहा है. ऐसे में जिला प्रशासन लोगों की स्क्रीनिंग से लेकर खाने-पीने और घर भेजने तक के तमाम इंतजाम करने में जुटा हुआ है और पिछले 3 दिन में रतनपुर बॉर्डर से 3 हजार 205 लोगों की घर वापसी करा चुका है.

3 दिनों में 3205 लोगों की हुई घर वापसी

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अन्य राज्यों से आने वाले राजस्थान के श्रमिकों और प्रवासियों को लेकर नए निर्देश दिए थे. इधर, नए निर्देश के बाद से गुरुवार रात से ही बड़ी संख्या में श्रमिक और प्रवासी राजथान-गुजरात के रतनपुर बॉर्डर पर पहुंचना शुरू हो गए. जिसके फलस्वरूप रात 12 बजे से सुबह 7 बजे तक रतनपुर बॉर्डर पर 970 लोग पहुंच गए. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीमों से इस सभी लोगों की स्क्रीनिंग कराकर रोडवेज की बसों से डूंगरपुर सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों के लिए भेजा गया.

पढ़ेंःकोटा से 58 बसों में महाराष्ट्र के 1204 छात्र अपने गृह जिलों को हुए रवाना

वहीं, गुजरात से श्रमिकों के आने का क्रम लगातार बना हुआ है, जिनकी स्वास्थ्य जांच के लिए बॉर्डर पर 25 काउंटर लगाए गए हैं. लेकिन ऑनलाइन पास की पेचीदगी अभी भी अनपढ़ और गरीब मजदूरों के लिए समस्या बनी हुई है. बिना पास के अपने घरों से निकले मजदूरों को बोर्डर पर एंट्री नहीं दी जा रही है. ऐसे में कई मजदूर परिवार गुजरात सीमा में फंसे हैं. इन लोगों में यूपी और एमपी के मजदूरो की संख्या अधिक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details