राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर में बेकाबू कोरोना: स्कूली छात्र, मेडिकल स्टूडेंट सहित 215 नए मामले आए सामने, 3 की मौत

By

Published : Apr 9, 2021, 9:39 AM IST

डूंगरपुर में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है. जहां जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग के जागरूकता के तमाम प्रयास भी अब तक कोरोना के बढ़ते आंकड़ों पर अंकुश नहीं लगा पाए है. जिले में इस बार रिकॉर्ड 215 नए संक्रमित मरीज सामने आए है, जिसमें कई स्टूडेंट भी शामिल है. वहीं कोरोना के कारण 3 लोगों की मौत हो चुकी हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों से चिकित्सा विभाग भी चिंतित है.

डूंगरपुर में बेकाबू कोरोना, Uncontrollable corona in Dungarpur
डूंगरपुर में कोरोना के नए मामले आए सामने

डूंगरपुर. प्रदेश में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, जहां जिले में हालात खतरनाक होते जा रहे है. डूंगरपुर में कोरोना के आंकड़ों में प्रदेश के टॉप 5 जिलों में शामिल है, जहां सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस सामने आए है. मेडिकल कॉलेज से आई रिपोर्ट में 215 नए पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई है. इसमें डूंगरपुर और सागवाड़ा शहर के बाद अब ग्रामीण इलाके भी कोरोना के बड़े हॉट स्पॉट बनते जा रहे हैं.

जिले में सबसे ज्यादा 70 पॉजिटिव केस सागवाड़ा से है, जो अलग-अलग कॉलोनियों से है. वहीं सीमलवाड़ा से 24, डूंगरपुर शहर से 15, कोविड अस्पताल डूंगरपुर के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 106 मरीज भी पॉजिटिव आए है. इसके अलावा आसपूर क्षेत्र के रामगढ़ गांव के एक स्कूल के 5 विद्यार्थियों के पॉजिटिव आने की बात भी सामने आई है. डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के 2 स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव पाए गए है.

पढ़ें-धौलपुर के कलाकार झग्गड़ की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, पान सिंह तोमर और डकैती समेत कई फिल्मों में कर चुका है काम

इससे चिकित्सा विभाग की चिंताएं बढ़ती जा रही है. दूसरी ओर कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ता जा रहा है. जिले में कोरोना से 3 मौत हुई है. इसमें से 2 मौत सामलिया गांव से है. वहीं डुंगरपुर के एक व्यक्ति की भी कोरोना से मौत हो चुकी है. इधर, चिकित्सा विभाग सैंपलिंग बढ़ाने के साथ ही वेक्सिनेशन पर जोर दे रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details