राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: नए साल में 200 पुलिसकर्मियों को प्रमोशन का तोहफा

By

Published : Jan 2, 2021, 2:01 PM IST

डूंगरपुर के पुलिस महकमे में प्रमोशन की प्रक्रिया पूरी हो गई है और नए साल पर 200 पुलिसकर्मियों को पदोन्नति का तोहफा मिला है. एसपी रावत ने बताया कि पुलिस की रेंज आईजी विनीता ठाकुर के निर्देशन में उक्त तमाम पदों के लिए प्रोमोशन की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है.

200 पुलिसकर्मियों की पदोन्नति, Promotion of 200 policemen in dungarpur
नए साल में 200 पुलिसकर्मियों को प्रमोशन का तोहफा

डूंगरपुर. जिले के पुलिस महकमे में प्रमोशन की प्रक्रिया पूरी हो गई है और नए साल पर 200 पुलिसकर्मियों को पदोन्नति का तोहफा मिला है. इसमें कांस्टेबल से लेकर एएसआई को पदोन्नत किया गया है, जिससे उनके चेहरों पर खुशी की झलक साफ देखने को मिल रही है.

नए साल में 200 पुलिसकर्मियों को प्रमोशन का तोहफा

डूंगरपुर जिले में नए साल 2021 में पुलिस के कामकाज में जल्द ही नई उचाइयां मिलेंगी, जिससे आमजन को न्याय दिलाना सहज होगा और कानून व्यस्था बेहतर बनेगी. जिला पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत ने बताया कि डूंगरपुर जिले में अब तक जिले में कांस्टेबल से हेड कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल से सहायक उप निरीक्षक और सहायक उप निरीक्षक से उप निरीक्षक स्तर के प्रमोशन लम्बे समय से लंबित थे.

पढ़ेंःपूर्व केंद्रीय गृहमंत्री बूटा सिंह का निधन, दिल्ली AIIMS में ली अंतिम सांस

एसपी रावत ने बताया कि पुलिस की रेंज आईजी विनीता ठाकुर के निर्देशन में उक्त तमाम पदों के लिए प्रोमोशन की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. इसके साथ ही सफल रहे करीब 200 पुलिस कर्मियों का प्रमोशन कर दिया गया है. एसपी रावत ने बताया कि प्रमोशन प्रक्रिया पूरी होने से जिले में कानून व्यस्थाये बेहतर बनाने में मदद मिलेगी. साथ ही आमजन को न्याय दिलाने में फायदा मिलेगा.

बता दें कि पिछले दिनों ही पुलिस विभाग में पदोन्नति को लेकर विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं का आयोजन किया गया था, जिसमें वरीयता के आधार पर कई पुलिसकर्मी परीक्षा में शामिल हुए थे. इसके बाद परीक्षा में सफल हुए पुलिसकर्मियों के शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन भी किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details