राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोरोना पॉजिटिव के बाद अब 'नेगेटिव' की ओर बढ़ रहा डूंगरपुर, 18 मरीज डिस्चार्ज

प्रवासियों के लौटने के बाद डूंगरपुर जिला कोरोना का हॉट स्पॉट बन गया था, लेकिन अब डूंगरपुर से सुकून भरी खबरें आने लगी हैं. डूंगरपुर कोविड-19 अस्पताल से कोरोना पॉजिटिव से नेगेटिव मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है. बता दें कि मंगलवार को 18 नेगेटिव हुए मरीजों को फूल मालाएं पहनाकर अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया.

By

Published : Jun 2, 2020, 6:01 PM IST

dungarpur news, rajasthan news, hindi news
डूंगरपुर जिला अस्पताल से 18 मरीज ठीक होकर लौटे घर

डूंगरपुर. जिला अस्पताल में स्थित कोविड-19 अस्पताल से मंगलवार को 18 कोरोना मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई. जिसके बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. बता दें कि इनमें एक 2 साल की बच्ची, 3 महिलाएं और दो कोरोना वॉरियर्स लैब टेक्नीशियन और पुलिसकर्मी शामिल हैं.

डूंगरपुर जिला अस्पताल से 18 मरीज ठीक होकर लौटे घर

इस दौरान जिला कलेक्टर कानाराम, मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. शलभ शर्मा, पीएमओ डॉ. कांतिलाल मेघवाल, अधीक्षक डॉ. श्रीकांत असावा ने सभी मरीजों को फूल माला पहनाकर शुभकामनाएं दी गई. इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने कहा कि यह सुकून की बात है कि जिले में जिस तरह से कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी, उसी तरह से अब कई मरीज रिकवर भी ही रहे हैं. कलेक्टर ने मरीजों से कहा कि अब वे ठीक होकर घर पहुंचे तो 14 दिन तक होम आइसोलेशन के नियमों की पालना करें. साथ ही नियमित मास्क लगाकर रखें और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सैनिटाइजर का भी इस्तेमाल करें.

डिस्चार्ज मरीजों को फूल मालाएं पहनाते अधिकारी

यह भी पढ़ें.भारत में कोरोना पॉजिटिव मामले 1.98 लाख के पार, पिछले 24 घंटे में 204 मौतें

इस दौरान नेगेटिव हुए दो मरीजों ने अपने अनुभव भी सुनाया. उन्होंने कहा कि जिस समय वे कोरोना पॉजिटिव आये तब उनके मन में एक डर था, लेकिन जब अस्पताल में आये तो डॉक्टर्स के साथ ही चिकित्साकर्मियों ने उनका हौसला बढ़ाया. इससे वे जल्दी ठीक हो गए. मरीजों ने डॉक्टर्स के सेवा कार्यों के लिए तालियां बजाकर अभिनंदन भी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details