राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 4, 2020, 3:41 PM IST

ETV Bharat / state

धौलपुर: पुलिस की ज्यादती से परेशान परिवार ने एसपी से की शिकायत

धौलपुर के सैपऊ थाना क्षेत्र के एक परिवार ने पुलिस पर ज्यादती करने का आरोप लगाया है. पीड़ित ने एसपी को शिकायत पत्र पेश कर बताया कि पुलिस से सांठगांठ कर उसका पड़ोसी उसकी जमीन पर अवैध कब्जा कर रहा है. इस पर पीड़ित ने दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है.

accusations on police, ground dispute in Dhaulpur
पुलिस की ज्यादती से परेशान परिवार ने एसपी से की शिकायत

धौलपुर. जिले के सैपऊ थाना इलाके के गांव गढ़ी चटोला के एक परिवार ने पुलिस के खिलाफ एसपी को शिकायत पत्र पेश किया है. पीड़ित परिवार ने पुलिस पर थाने बुलाकर मारपीट का आरोप लगाया है. साथ ही परिजनों को साथ लेकर एसपी से न्याय की गुहार लगाई है.

पुलिस की ज्यादती से परेशान परिवार ने एसपी से की शिकायत

एसपी को दिए गए शिकायत पत्र में पीड़ित तारा सिंह निवासी गांव गढ़ी चटोला ने बताया कि उसका पड़ोसी से पुराना जमीनी विवाद चला आ रहा है. जमीन पर गांव के पड़ोसी एवं दबंग लोगों ने अवैध रूप से कब्जा कर लिया है. पूर्व में तहसीलदार से शिकायत कर अवैध कब्जे को पुलिस के सहयोग से बेदखल कराया था, लेकिन आरोपी पक्ष ने पुलिस से सांठगांठ कर फिर से जमीन पर कब्जा कर लिया.

पढ़ें-धौलपुर में पुलिस पर फायरिंग और पथराव करके भागे बजरी माफिया, देखें Live Video

पीड़ित ने बताया सैपऊ थाना पुलिस के हेड कांस्टेबल ने उसको बुलाया था. पीड़ित ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसके साथ थाने में बंद कर मारपीट की गई थी. पुलिस ने अफीम, चरस एवं अवैध हथियारों में बंद करने की धमकियां दी हैं. पुलिस ने हवालात में बंद कर शारीरिक यातनाएं दी हैं. पीड़ित को पुलिस ने एक रात हवालात में बंद किया था. उसके बाद पुलिस कोरोना वायरस का बहाना बनाकर उसे मेडिकल कराने ले गई.

पढ़ें-जोधपुर : पिस्टल के साथ युवक गिरफ्तार, पूछताछ जारी

शिकायत पत्र में बताया कि पुलिस आरोपी पक्ष से मिली हुई है. जिससे पीड़ित परिवार की जमीन पर अनाधिकृत तरीके से अतिक्रमण कर लिया है. एसपी को शिकायत पत्र प्रेषित कर पीड़ित परिवार ने दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग के साथ अवैध कब्जा को मुक्त कराने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details