राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर: भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र के लिए 25 लाख की जमीन को भामाशाहों ने किया दान

धौलपुर की परौआ ग्राम पंचायत को दो भाइयों ने नवसृजित ग्राम पंचायत के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र के लिए 25 लाख कीमत की जमीन को दान किया है. दोनों भाइयों का कहना है कि सामाजिक हितों के लिए आम आदमी को भामाशाह बनकर आगे आना चाहिए.

By

Published : Aug 5, 2020, 6:36 PM IST

Donated land for social benefit,   Rajiv Gandhi Service Center,   Brothers gave land in Dhaulpur
दो भाइयों ने भामाशाह बनकर दान की जमीन

धौलपुर.जिले के सैपऊ उपखंड की ग्राम पंचायत परौआ के दो भाइयों ने नवसृजित ग्राम पंचायत के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र के लिए 25 लाख कीमत की बेशकीमती जमीन को भामाशाह बनकर दान किया है. दोनों भाइयों ने सालेपुर मनिया मार्ग स्थित ऑन रोड की जमीन को दान किया गया है. जिसकी ग्रामीण सहित जिला प्रशासन ने सराहना की है.

दो भाइयों ने भामाशाह बनकर दान की जमीन

हाल ही में हुए परिसीमन में पंचायती राज विभाग ने सैपऊ पंचायत समिति इलाके में परौआ गांव को नवसृजित पंचायत घोषित किया है. जिसका पंचायती चुनाव होकर सरपंच का भी चयन हो चुका है. लेकिन पंचायत भवन और भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र नहीं होने से पंचायती कामकाज भारी प्रभावित हो रहे थे. पंचायती राज विभाग की टीम भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र के भवन निर्माण के लिए जमीन की तलाश कर रही थी.

भामाशाह बनकर दान की जमीन

पढ़ें-मंत्री कल्ला का BJP को जवाब, बोले- सरकार 'बाड़े में बंद' नहीं, सभी मंत्री निपटा रहे काम

लेकिन गांव के अंदर राजकीय जमीन नहीं होने पर भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र का काम अधर में लटक गया था. ऐसे में गांव के दो सगे भाई 70 वर्षीय लटूरी सिंह और उसके छोटे भाई 55 वर्षीय कल्याण सिंह ने भामाशाह बनकर बड़ा योगदान दिया है. दोनों ने करीब 25 लाख के कीमत की जमीन को दान कर दिया.

दोनों भाइयों ने कहा कि भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र का निर्माण समाज हित के लिए हो रहा है. सामाजिक हितों के लिए आम आदमी को भामाशाह बनकर आगे आना चाहिए. दोनों भाइयों ने जमीनों को दान कर खुशी जाहिर की और एक दूसरे को मिठाई खिलाई. वहीं, दोनों भाइयों द्वारा दान की गई जमीन की पंचायती राज विभाग ने भी जमकर सराहना की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details