राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर में सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन, यातायात नियमों की पालना के लिए स्कूली बच्चों को दिलाई शपथ

धौलपुर में 4 जनवरी से शुरू हुए 31वें सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन, शहर के निजी स्कूल में परिवहन और पुलिस विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में आयोजित गया. इस दौरान सभी अतिथियों और स्कूली बच्चों को यातायात के नियमों के पालना की शपथ भी दिलाई गई.

By

Published : Feb 10, 2020, 3:29 PM IST

Road safety week program ends in Dholpur, धौलपुर में सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन
धौलपुर में सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन

धौलपुर. जिले में 4 जनवरी से शुरू हुए 31वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन सोमवार को शहर के निजी स्कूल में हो गया. सड़क सुरक्षा समापन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला परिवहन अधिकारी मनोज वर्मा और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र वर्मा रहे. इस दौरान स्कूली बच्चों को यातायात के नियमों की बारीकी से जानकारी देकर यातायात के नियमों के पालना की अपील की गई.

धौलपुर में सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन

इस दौरान जिला परिवहन अधिकारी मनोज वर्मा ने बताया कि यातायात के नियमों की पालना शुनिश्चित करने के लिए जिले भर में कार्यक्रमों का आयोजना किया गया है. इस सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत यूथ और स्कूली बच्चों को खासकर टारगेट किया गया है, जिसमें बाइक और कार ड्राइव करते समय दुर्घटनाओं से बचने के लिए बारीकी से ट्रैफिक नियनों की जानकारी दी गई है.

जिला परिवहन विभाग ने यातायात के नियमों की जानकारी देने के लिए करीब 3 हजार स्कूली बच्चों की प्रतियोगिताएं भी कराई गई. ड्रॉइंग, निबंध लेखन, स्लोगन राइटिंग आदि के माध्यम से बच्चों को ट्रैफिक नियमों की बेसिक जानकारियां दी गई.

खासकर यूथ सड़क हादसों का अधिक शिकार हो रहे हैं. इस सड़क सुरक्षा सप्ताह में यूथ को प्रेरित किया गया. इस दौरान करीब 300 बच्चों को पुरूस्कार देकर सम्मानित भी किया गया.

यह भी पढ़ें- धौलपुरः शादी समारोह में चोरी, आभूषणों से भरा बैग गायब होने से मचा हड़कंप

परिवहन अधिकारी ने कहा यातायात के नियमों की पालना करना हर वाहन चालक का परम कर्तव्य है, जिससे सड़क हादसों पर अंकुश लगाया जा सके. कार्यक्रम के बाद पुलिस और परिवहन विभाग के अधिकारियों ने शपथ भी दिलाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details