राजस्थान

rajasthan

धौलपुर में झमाझम बारिश, किसानों को बड़ी राहत...

By

Published : Jul 8, 2020, 2:44 PM IST

धौलपुर में बुधवार को झमाझम बारिश हुई, जिससे उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिली है. वहीं, जिले के अधिकांश हिस्सों में खरीफ फसल की बुवाई नहीं हुई है. ऐसे में बारिश होने से किसानों को बड़ी राहत मिली है.

Dholpur news, heavy rains, weathher news
धौलपुर में झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से मिली राहत

धौलपुर.शहर में बुधवार को झमाझम बारिश हुई है, इससे उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिली है. पिछले एक सप्ताह से लगातार जिले में गर्मी और उमस से लोगों का जनजीवन बेहाल हो गया था. वहीं, बारिश का होना किसानों के लिए भी अमृत माना जा रहा है. जिले के अधिकांश हिस्सों में खरीफ फसल की बुवाई नहीं हुई है. ऐसे में बारिश होने से शेष बचे किसानों को बड़ी राहत मिली है.

धौलपुर में झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से मिली राहत

बता दें कि पिछले एक हफ्ते से गर्मी और उमस ने आमजन का जनजीवन भारी प्रभावित किया था. आसमान में बादलों की घटाएं छा रही थी, लेकिन बादल बरस नहीं रहे थे. वहीं, मौसम विभाग पश्चिमी राजस्थान में बारिश की चेतावनी दे चुका है. बुधवार को दोपहर 12 बजे से बारिश का दौर शुरू हो गया. झमाझम बारिश से लोगों को बड़ी राहत मिली है. बारिश से माहौल और वातावरण पूरी तरह से खुशनुमा हो गया है.

यह भी पढ़ें-Special: 'नूरी वीजा' पर पाकिस्तान गई 'जनता' अब भारत वापसी की लगा रही गुहार

वहीं, किसानों की दृष्टि से बारिश बहुत लाभकारी मानी जा रही है. जिले का अधिकांश किसान बारिश का इंतजार कर रहा था. खरीफ फसल की बुवाई करीब 15 दिन पिछड़ चुकी है. जिले का किसान अधिकांश बाजरा, दलहन, तिलहन और ग्वार की खेती करता है. हालांकि जिले के कुछ किसान बुवाई कर चुके हैं, लेकिन जिले का एक बड़ा भाग खरीफ बुवाई से वंचित था. बारिश से किसानों ने बड़ी राहत की सांस ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details