राजस्थान

rajasthan

दलित महिला से गैंगरेप का मामला: चार दिन से पुलिस के हाथ खाली, कलेक्टर ने किया गांव का दौरा...आसपड़ोस में की पूछताछ

By

Published : Mar 20, 2022, 8:28 PM IST

धौलपुर में दलित महिला के साथ गैंगरेप (Dholpur Dalit woman gangrape case) के मामले में चा दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं. वहीं भाजपा की ओर से गहलोत सरकार को लगातार घेरा जा रहा है. रविवार को डीएम ने गांव जाकर आसपड़ोस में पूछताछ कर आरोपियों के बारे पूछताछ की लेकिन कोई खास जानकारी नहीं मिल सकी. सभी आरोपी फरार हैं.

Dholpur Dalit woman gangrape case
डीएम ने किया गांव का दौरा

धौलपुर.कंचनपुर थाना इलाके में दलित महिला के साथ कथित तौर पर गैंगरेप (Dholpur Dalit woman gangrape case) के मामले को लेकर स्थानीय पुलिस के साथ प्रदेश सरकार पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. 4 दिन पहले दर्ज मामले में पुलिस अभी तक किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है. घटना को लेकर भाजपा प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर हमलावर है तो वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने मामले को संज्ञान में लिया है.

दलित महिला से गैंगरेप मामले में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया और आरएलपी अध्यक्ष व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल लगातार प्रदेश सरकार को घेर रही है जिससे पुलिस भी बैकफुट पर है. हालांकि बढ़ते राजनीतिक प्रेशर एवं किरकिरी से बचने के लिए रविवार को दिन भर कथित गैंगरेप के आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस की टीमें इलाके में दबिश देती रहीं, लेकिन देर शाम तक सफलता नहीं मिल सकी. ऐसे में चार दिन बाद भी मामले में पुलिस के हाथ खाली हैं.

पढ़ें.फसल काट कर घर लौट रही महिला से पति और बच्चों के सामने रेप, मामला दर्ज... आरोपी फरार

कंचनपुर इलाके के एक गांव की महिला ने 6 लोगों के खिलाफ 16 मार्च को मामला दर्ज कराया था. वह 15 मार्च शाम 6 बजे अपने पति के साथ खेत से घर लौट रही थी, तभी उसके साथ नामजद आरोपियों ने दुष्कर्म किया. पीड़िता की शिकायत के बाद इस संबंध में कंचनपुर थाने में मामला दर्ज किया गया. प्राथमिकी के अनुसार नामजद आरोपियों ने मंगलवार को उसे तथा उसके पति को रास्ते में रोका और उनके साथ मारपीट की.

पढ़ें.धौलपुर में महिला से गैंगरेप मामले पर भाजपा आक्रामक, वसुंधरा और पूनिया समेत कई नेताओं ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना

पीड़िता ने बताया कि उसके पति को देसी कट्टे के बट से मारा जिसके बाद उसका पति भाग गया. इसके बाद आरोपियों ने कथित तौर पर उसके बच्चों के सामने हथियार के बल पर सामूहिक दुष्कर्म किया. बताया जाता है कि आरोपी और महिला एक ही गांव के रहने वाले हैं. पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार महिला ने जिन छह आरोपियों के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज कराया गया है, उनमें से ही कुछ के खिलाफ पहले से भी मारपीट और अनुसूचित जाति एवं जनजाति अधिनियम एवं छेड़छाड़ के दो मामले दर्ज हैं.

पढ़ें.राजस्थान में दलित महिला से गैंगरेप, भाजपा गहलोत सरकार पर हमलावर, NCW ने लिया संज्ञान

कलेक्टर ने किया गांव का दौरा, घटना की ली जानकारी
दलित महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले को लेकर विपक्ष की ओर से प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार को लगातार घेरे जाने के बाद रविवार शाम को जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने घटनास्थल पर पहुंचकर वारदात की जानकारी ली एवं आस पड़ोस के ग्रामीणों से जानकारी जुटाई. इस दौरान कलेक्टर के साथ एडिशनल एसपी और मामले की जांच कर रहे पुलिस उपाधीक्षक विजय कुमार सिंह मौजूद थे.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details