राजस्थान

rajasthan

कसमें तो खाई साथ जीने की...लेकिन एक कसक ने जुदा कर दिया

By

Published : Jun 16, 2021, 4:29 PM IST

फेसबुक पर नाबालिग बालिका को नालाबिग बालक से प्यार हो गया. शादी का वादा हुआ, बालिका आगरा से धौलपुर पहुंच गई. लेकिन एक छोटी से बात ने दोनों के प्यार में इतनी खटास पैदा कर दी कि अब बालिका ने शादी करने के इनकार दिया. गजब तो तब हो गया, जब बालिका ने वापस आगरा जाने से भी मना कर दिया.

धौलपुर की ताजा खबरें  प्यार मोहब्बत की खबरें  नाबालिग लड़के और लड़की का प्यार  आगरा की लड़की  लव अफेयर  1400 रुपए सैलरी  pyar mohabbat news  dholpur latest news  Girl came from Agra to Dholpur  1400 rupees salary
फेसबुक पर हुआ प्यार

धौलपुर.फेसबुक (Facebook) से शुरू हुई बातचीत इतनी बढ़ी कि दो नाबालिगों ने जीवन भर साथ रहने का फैसला ले लिया. प्रेमी (Lover) के साथ शादी करने के लिए आगरा (Agra) निवासी 16 साल की नाबालिग बालिका घर से भागकर धौलपुर (Dholpur) आ गई. लेकिन दोनों नाबालिगों के प्यार को बालक की कम सैलरी ने नफरत में बदल दिया और जीवन भर साथ रहने का फैसला बदलते हुए बालिका ने प्रेमी के साथ जाने से इनकार कर दिया.

यह भी पढ़ें:मामा-भांजी का प्यार, एक साथ फांसी लगाकर दी जान

बता दें, धौलपुर रेलवे स्टेशन पर दोनों नाबालिग को संदिग्ध अवस्था में देख चाइल्ड हेल्प लाइन में उन्हें बाल कल्याण समिति सदस्य गिरीश गुर्जर और बृजेश मुखरिया के समक्ष पेश किया गया. जहां से बालक को अम्बेडकर छात्रावास कोविड सेंटर और बालिका को चाइल्ड लाइन भेजा गया.

आगरा से यूपी पहुंची नाबालिग बालिका

गिरीश गुर्जर के मुताबिक, बालिका आगरा (उत्तर प्रदेश) की रहने वाली है. वहीं बालक धौलपुर का निवासी है. दोनों बालक-बालिका एक-दूसरे को पसंद करते थे और कहीं दूर जाकर शादी करना चाह रहे थे. इसके लिए बालिका आगरा से भागकर धौलपुर आ गई. बालिका ने जब बालक से उसकी सैलरी पूछी तो बालक ने 1 हजार 400 रुपए बताई. उसके बाद बालिका ने साथ जाने और शादी करने से साफ इनकार कर दिया.

यह भी पढ़ें:प्यार ऐसा परवान चढ़ा...मां ने प्रेमी संग मिलकर मासूम को उतारा मौत के घाट, गिरफ्तार

बाल कल्याण समिति सदस्य ने बताया, बालक की सैलरी 1,400 रुपए पता चलने के बाद बालिका ने जहां बालक के साथ जाने से इनकार कर दिया. वहीं उसने पिता के घर भी नहीं जाने की इच्छा जताई है. क्योंकि उसके पिता शराब के नशे में मारपीट करते हैं. बालिका के परिजनों को सूचना देकर उन्हें धौलपुर बुलाया गया है. फिलहाल, बालिका को चाइल्ड लाइन में रखवाया गया है. परिजनों के आने के बाद बालिका के सर्वोत्म हित को देखते हुए आगे का निर्णय लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details