राजस्थान

rajasthan

धौलपुर में असामाजिक तत्वों ने खंडित की राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा

By

Published : May 15, 2023, 3:54 PM IST

धौलपुर के राजाखेड़ा में गांधी चबूतरे पर स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को शरारती तत्वों ने तोड़कर खंडित कर दिया. मामले को लेकर पालिका प्रशासन ने एफआईआर दर्ज करवाएगी.

mahatma Gandhi statue vandalised in Dholpur
असामाजिक तत्वों ने खंडित की राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा

राजाखेड़ा (धौलपुर). जिले के राजाखेड़ा कस्बे के मुख्य बाजार में गांधी चबूतरे पर स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को गत रात्रि अज्ञात शरारती तत्वों ने तोड़कर खंडित कर दिया. वहीं जब सोमवार को मामले की सूचना स्थानीय लोगों ने नगर पालिका प्रशासन को दी तो आनन-फानन में पालिका प्रशासन ने महात्मा गांधी की खंडित प्रतिमा को अखबार से ढक दिया. अज्ञात शरारती तत्वों द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के एक हाथ को तोड़कर प्रतिमा को खंडित कर दिया है.

अक्टूबर में विधायक रोहित बोहरा ने किया था लोकार्पणः राजाखेड़ा कस्बे के मुख्य बाजार स्थित गांधी चबूतरे पर स्थानीय नगर पालिका प्रशासन द्वारा गत वर्ष महात्मा गांधी की नवीन प्रतिमा स्थापित की गई थी. जिसके बाद विधायक रोहित बोहरा ने 2 अक्टूबर, 2022 को प्रतिमा का लोकार्पण किया था. शरारती तत्वों द्वारा महात्मा गांधी की प्रतिमा को खंडित किए जाने से स्थानीय लोगों में खासा आक्रोश बना हुआ है.

पढ़ेंःअलवर: भगवान से उठा विश्वास तो सिरफेर ने 450 वर्ष पुरानी ऐतिहासिक मूर्ति की खंडित, गिरफ्तार

मामले को लेकर जब नगर पालिका चेयरमैन वीरेंद्र सिंह जादौन से जानकारी की गई, तो उन्होंने बताया कि सोमवार सुबह प्रतिमा के खंडित किए जाने की जानकारी मिली थी. मामले को लेकर पालिका प्रशासन को पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं नगर पालिका अधिशाषी अधिकारी रतन सिंह ने बताया कि मामले को लेकर गांधी चबूतरे पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला गया है. इसी के साथ दोषी व्यक्तियों पर कार्रवाई के लिए पालिका प्रशासन द्वारा पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details