राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

इश्क की खुमारी में संतान का जानी दुश्मन बन गया पिता, चाइल्ड लाइन में शिकायत दर्ज

धौलपुर में एक निर्दयी पिता अपनी बेटे और बेटियों पर जुल्म ढा रहा है. अपनी पत्नी को छोड़कर दूसरी महिला के साथ रह रहा है. साथ ही बच्चों को दूसरी महिला को मां के रूप में अपनाने के लिए दबाव बना रहा है.

By

Published : Jun 19, 2021, 8:30 PM IST

dholpur news  crime in dholpur  चाइल्ड लाइन धौलपुर  धौलपुर न्यूज  शराबी पिता  बच्चों पर अत्याचार  child abuse  children beating  drunk father
संतान का जानी दुश्मन बन गया पिता

धौलपुर.कोतवाली थाना इलाके में रहने वाले एक पिता पर आशिकी का इस कदर भूत चढ़ा कि अपनी संतान का ही दुश्मन बन गया. अपनी पत्नी, दो बेटियों और दो बेटों को छोड़कर दूसरी पत्नी के चंगुल में फंसा यह अधेड़ इश्क की खुमारी में संतान का जानी दुश्मन बन गया. पिता दो नाबालिग बेटियों और पत्नी के साथ बेरहमी से मारपीट करता है. इसकी मारपीट से तंग आकर दोनों बेटियां घर छोड़ चुकी हैं. दोनों नाबालिग बेटियों ने चाइल्ड लाइन में शिकायत दर्ज करवाई है. बेटियों को काउंसलिंग के लिए बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया है.

यह भी पढ़ें:वायरल वीडियो में देखें हैवानियत की हद, श्वान के बाद अब गोवंश की पत्थर से वार कर हत्या

बाल कल्याण समिति सदस्य गिरीश गुर्जर ने बताया, कोतवाली थाना इलाके की दो नाबालिग बच्चियों ने चाइल्ड लाइन के मार्फत परिवाद पेश किया है. शिकायत पत्र में दोनों बच्चियों ने बताया, उसका पिता आदतन शराबी है. पिता के किसी अन्य महिला से नाजायज तालुकात हैं. पिता दूसरी महिला के चंगुल में फंसकर उन्हें, दो भाई और मां को प्रताड़ित कर मारपीट करता है. उनका पिता उस महिला को घर पर ले आया और दोनों बेटियों को मां अपनाने के लिए दबाब बनाने लगा. जब दोनों बेटियों ने मां अपनाने से इनकार कर दिया तो बेरहम पिता ने दोनों बेटियों के साथ मारपीट की. मारपीट में एक बच्ची का हाथ भी टूट गया.

बाल कल्याण समिति सदस्य, गिरीश गुर्जर का बयान...

उन्होंने बताया, शराब के नशे में पिता ने दोनों बच्चियों के साथ मां को निशाना बनाता है. पिता की हरकतों और मारपीट से परेशान होकर दोनों भाई घर छोड़कर चले गए हैं. पिता बाहर महिला के साथ रहता है. आज फिर से एक बार पिता घर पर आ गया और दोनों बेटियों के साथ बेरहमी से मारपीट की. पिता ने छोटी बेटी के सिर में लोहे का प्लास मार दिया, जिससे नाबालिग बेटी गंभीर रूप से घायल हो गई. दोनों बेटियों से मारपीट कर फरार हो गया है. पिता की प्रताड़ना और मारपीट से परेशान दोनों नाबालिग बेटियों ने चाइल्ड लाइन के समक्ष शिकायत दर्ज करवाई है. टीम ने दोनों नाबालिक बच्चियों को अग्रिम कार्रवाई के लिए बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया.

यह भी पढ़ें:अलवर जैसी हैवानियत चित्तौड़गढ़ में भी, पत्थर से सिर कुचल श्वान की हत्या

बाल कल्याण समिति सदस्य ने बताया, पिता लंबे समय से शारीरिक और मानसिक रूप से शोषण करता है. दोनों बेटियों के सर्वोत्तम हित को देखते हुए आरोपी पिता के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए स्थानीय कोतवाली थाना पुलिस को निर्देशित किया है. बालिकाओं का मेडिकल करवाकर आरोपी पिता के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details