राजस्थान

rajasthan

धौलपुर: 6 हजार रुपए का इनामी बदमाश राजवीर गुर्जर गिरफ्तार, 11 साल से था फरार

By

Published : May 8, 2020, 12:01 PM IST

धौलपुर की दिहोली थाना पुलिस और डीएसटी टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए कठूमरी के जंगलों से 6 हजार रुपए के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है. इस दौरान पुलिस ने बदमाश के कब्जे से एक अवैध देसी तमंचा के साथ चार जिंदा कारतूस जब्त किया है. बताया जा रहा है कि बदमाश इलाके में कोई वारदात को अंजाम देने की फिराक में था.

Dholpur news, Dholpur police, arrested a prize crook
धौलपुर पुलिस ने 6 हजार रुपए के इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार

धौलपुर. जिले की दिहोली थाना पुलिस और डीएसटी टीम ने मुखबिर की सूचना पर संयुक्त कार्रवाई करते हुए कठूमरी के जंगलों से 6 हजार रुपए के इनामी बदमाश राजवीर गुर्जर को गिरफ्तार किया है. इस दौरान पुलिस ने बदमाश के कब्जे से एक अवैध देसी तमंचा के साथ चार जिंदा कारतूस बरामद किया है. बताया जा रहा है कि बदमाश इलाके में कोई वारदात को अंजाम देने की फिराक में था, जिसे पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दबोच लिया है.

दिहोली थाना प्रभारी अभिजीत मीणा ने बताया कि जिले में बदमाशों, अपराधियों और डकैतों की धरपकड़ के लिए पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा के निर्देश में विशेष अभियान चलाया जा रहा है. धरपकड़ अभियान के दौरान पुलिस पिछले दो माह के अंतर्गत दो दर्जन से अधिक इनामी डकैतों और बदमाशों को गिरफ्तार कर चुकी है. पुलिस को सूचना मिली थी कि थाना इलाके के कठूमरी के जंगलों के पास एक बदमाश हथियार सहित वारदात को अंजाम देने की फिराक में है.

मुखबिर की सूचना पर जिला मुख्यालय से पुलिस की डीएसटी टीम को बुलाया गया. स्थानीय पुलिस और डीएसटी टीम ने रूपरेखा तैयार कर बदमाश को गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया. मुखबिर की निशानदेही पर कठूमरी के जंगलों में 6 हजार रुपए के इनामी बदमाश राजवीर पुत्र हुकम सिंह निवासी सामौर थाना दिहोली हाल निवास महुआखेड़ा थाना दिमनी जिला मुरैना को घेराबंदी कर दबोच लिया. इस दौरान बदमाश के कब्जे से एक अवैध देसी तमंचा और चार जिंदा कारतूस बरामद किया गया.

यह भी पढ़ें-विदेश में फंसे छात्रों से विदेश राज्य मंत्री और BJP प्रदेशाध्यक्ष ने की बात, 7 दिन में वतन वापसी का दिया आश्वासन

बदमाश राजवीर हार्डकोर अपराधी है. जिस पर मध्य प्रदेश के मुरैना जिला पुलिस 5 हजार रुपए का इनाम घोषित किया हुआ था. वहीं धौलपुर पुलिस की तरफ से भी इस बदमाश पर एक हजार रुपए का इनाम घोषित था. बदमाश पिछले 11 वर्ष से फरार चल रहा था. जिस पर जिले में हत्या के प्रयास, चोरी, अपहरण और रंगदारी जैसे संगीन अभियोग दर्ज है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details