राजस्थान

rajasthan

भावुक होकर धौलपुर एसपी ने कहा- आपका लोगों से मिलना जरूरी नहीं, लेकिन आपका इस जहां में होना बहुत जरूरी है

By

Published : May 6, 2021, 7:53 PM IST

धौलपुर में कोरोना रोकथाम के लिए पुलिस लगातार लोगों से घरों में रहने की अपील कर रही है. इस बीच धौलपुर एसपी ने मार्मिक अपील करते हुए लोगों से कहा कि आपका लोगों से मिलना जरूरी नहीं है, लेकिन आपका इस जहां में होना बहुत जरूरी है.

dholpur news, SP appeals regarding Corona virus
भावुक होकर धौलपुर एसपी ने कहा

धौलपुर.कोरोना काल में आमजन की सुरक्षा के लिए पुलिस हर संभव प्रयास कर रही है कि लोग अपने अपने घरों में रहे और अनावश्यक बाहर नहीं घूमें. जिले भर में पुलिस कर्मी लोगों की जान बचाने के लिए खुद की जान जोखिम में डालकर कर मदद कर रहे हैं. समाज के लापरवाह लोगों पर पुलिस सख्ती भी कर रही है, लेकिन फिर भी लोग इस महामारी में लापरवाह बन कर घूम रहे हैं. आमजन की सुरक्षा के साथ साथ पुलिस अब गरीब मजदूरों का भी ध्यान रख रही है. झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले और सड़क किनारे रहने वाले मजदूरों को दो वक्त का खाना भी पहुंचा रही है.

भावुक होकर धौलपुर एसपी ने कहा

जिले की यातायात पुलिस सड़क किनारे झुग्गी झोपड़ी में रह मजदूरों के लिए कोरोना काल में मसीहा का काम कर रही है. जब से जिले में जन अनुशासन पखवाड़ा लागू हुआ है, तब इन मजदूरों का रोजगार छीन गया है और उनके भूखे मरने की नौबत आ गई है. मजदूरों की दशा को देख को देख कर जिले की यातायात पुलिस सक्रीय हुई और यातायात प्रभारी यशपाल सिंह ने इसकी जानकारी एसपी केसर सिंह शेखावत को दी और मजदूरो के परिवारों को दो वक्त की रोटी का इंतजाम किया. देखा जाए तो पुलिस की वर्दी देखकर भले ही लोगों में कार्रवाई का खौफ रहता हो, लेकिन इस वर्दी के पीछे पहले इंसान हैं, जिनके अंदर भी मानवता है.

कोरोना संक्रमण को लेकर चल रहे लॉकडाउन में गरीब परिवारों के आगे दो वक्त की रोटी के संकट को देखते हुए यातायात प्रभारी यशपाल सिंह खुद के खर्चे से रोजाना झुग्गी-झोपड़ी के दो दर्जन परिवारों को इंदिरा रसोई के माध्यम से खाना पहुंचा रहे है. यातायात प्रभारी यशपाल सिंह इन गरीब मजदूरों के परिवारों को सुबह और शाम खाने के डिब्बे देने जाते हैं. साथ ही जिले की ट्रैफिक व्यवस्था भी संभल रहे हैं. बता दें कि कोरोना की पहली लहर में लगे लाॅकडाउन के दौरान भी यशपाल सिंह ने सैंकड़ों गरीबों के लिए खाने की व्यवस्था भामाशाह के माध्यम से करवाई थी.

यह भी पढ़ें-वायरल वीडियो: मरीजों को मृत छोड़ डॉक्टर फरार और परिजन रोते बिलखते रहे !

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने जिले के आमजन से मार्मिक अपील कर कहा है कि आप घरों में रहे, आप जिम्मेदार नागरिक है. आपका स्वस्थ्य रहना और विशेष रूप से जिंदा रहना आपके लिए, परिवार के लिए, देश और समाज के लिए बेहद जरुरी है. आपका लोगों से मिलना जरुरी नहीं है, लेकिन आपका इस जहां में होना बहुत जरुरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details