राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर: चुरू दलित महिला के साथ अभद्र व्यवहार मामले का भीम आर्मी किया विरोध

धौलपुर में भीम आर्मी ने चूरू में महिला के साथ हुई अमानवीय घटना की निंदा करते हुए विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान भीम आर्मी ने कथित दुष्कर्म और पुलिस कस्टडी में युवक की मौत के मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की.

By

Published : Aug 1, 2019, 8:16 PM IST

Bhim Army Protest

धौलपुर. शहर के अंबेडकर पार्क में आज गुरूवार को भीम आर्मी के लोगों ने चूरू में पुलिस कस्टडी में हुई युवक की मौत व दलित महिला के साथ हुई बर्बरता को लेकर बैठक की. बैठक में आक्रोशित लोगो ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और जिला कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा.

चुरू दलित महिला के साथ अभद्र व्यवहार मामले का भीम आर्मी किया विरोध

जिला कलेक्टर को दिए गए पत्र में भीम आर्मी ने चूरू में महिला के साथ हुई अमानवीय घटना की निंदा की है. मामले में पुलिसकर्मियों ने भी अभद्र व्यवहार को प्रशासन को शर्मसार करने वाला बताया है. पत्र में लिखा गया है कि घटना के महिला के देवर की हत्या होने के बाद भी पुलिस ने उचित धाराओं में मामला दर्ज नहीं किया. ज्ञापन में भीम आर्मी के लोगो ने की सीबीआई जांच कराने के साथ रैप कानून की फास्ट ट्रेक कोर्ट में सुनवाई कर मॉब लीचिंग पर कानून बनाने की मांग की है. इसके साथ ही दोबारा स्कूल में भीमराव की प्रतिमा लगाने के साथ अंबेडकर पार्क की चारदीवारी करने की मांग की है.

यह भी पढ़ें:बाड़ी में व्यक्ति पर जानलेवा हमला, 2 आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

राष्ट्रपति को भेजे गए ज्ञापन में 2 अप्रैल को हुए प्रदर्शन में दर्ज की गई एफआईआर को वापस लेने की भी मांग की गई है. ज्ञापन में भीम आर्मी ने चेतावनी दी है कि अगर आरोपियों के खिलाफ कार्यवाई नहीं की जाती है तो उनका आंदोलन जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details