राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 6, 2020, 9:15 PM IST

ETV Bharat / state

धौलपुरः दो पक्षों में पुराने जमीनी विवाद को लेकर खूनी जंग, 5 लोग घायल

धौलपुर के बाड़ी सदर थाना क्षेत्र के नयापुरा में दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई है. जिसके बाद दोनों पक्ष के 5 लोग घायल हो गए. घायलों को स्थानीय ग्रामीणों ने बाड़ी राजकीय सामान्य चिकित्सालय पर भर्ती कराया गया है. वहीं पुलिस मामले के जांच में जुटी है.

बाड़ी में खूनी जंग,  बाड़ी में मारपीट का मामला,  dholpur news,  etvbharat news,  rajasthan news, बाड़ी सदर थाना पुलिस
दो पक्षों में मारपीट

धौलपुर. जिले के बाड़ी सदर थाना क्षेत्र के नयापुरा में दो पक्षों में पुरानी रंजिश को लेकर खूनी जंग हो गई. दोनों तरफ से करीब आधे घंटे तक चले खूनी संघर्ष में दोनों पक्ष के 5 लोग घायल हो गए. घायलों को स्थानीय ग्रामीणों ने बाड़ी के राजकीय सामान्य चिकित्सालय में भर्ती कराया. जहां उनका उपचार किया जा रहा है. वहीं घायलों में दो जनों की हालत नाजुक बताई जा रही है.

पुराने जमीनी विवाद को लेकर खूनी जंग

जानकारी के मुताबिक बाड़ी सदर थाना क्षेत्र के नयापुरा में पुराने जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में मामूली कहासुनी हो गई थी. मामूली कहासुनी के बाद दोनों पक्षों में गाली गलौज शुरू हो गई. जिसके बाद दोनों पक्षों के लोग लाठी-डंडे और हथियारों से लैस होकर आमने-सामने हो गए. उसके बाद दोनों पक्षों में लाठी-भाटा जंग शुरू हो गई. वहीं दोनों ही तरफ से जमकर पथराव और एक दूसरे पर लाठियों से प्रहार किए गए.

पढ़ेंःEXCLUSIVE: श्रमिकों को घर पहुंचाने में अहम भूमिका निभा रहा रोडवेज, प्रबंध निदेश से ETV

इस दौरान पीड़ित पक्ष ओमवीर पुत्र दाताराम गुर्जर सहित धीरज और ध्रुव गंभीर रूप से घायल हो गए है. वहीं दूसरे पक्ष के दो लोगों को भी चोटे बताई जा रही है. पीड़ित पक्ष के दाताराम ने बताया कि पड़ोसी दिनेश उर्फ समुंदर के साथ ओमेंद्र और पुष्पेंद्र से पुराना खेत के बंटवारे को लेकर विवाद चला आ रहा था. जिसे लेकर समाज के पंचों को लेकर पंचायत भी हुई थी, लेकिन पंचायत का नतीजा सार्थक नहीं निकला.

खेत के विवाद को लेकर ओमेंद्र पक्ष के लोगों ने लामबंद होकर लाठी-डंडों से ताबड़तोड़ हमले कर दिया और हमले में पीड़ित पक्ष के तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए. उधर आरोपी पक्ष के दो लोगों के भी चोटें आई. घायलों को स्थानीय ग्रामीणों ने बाड़ी सामान्य चिकित्सालय पर भर्ती कराया है. जहां चिकित्सकों की देखरेख में उपचार किया जा रहा है. वहीं दाताराम पक्ष ने 1 दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ जान से मारने की नीयत से हमला करने का मामला दर्ज कराया गया है.

पढ़ेंःस्पेशल: राजस्थान के सबसे बड़े मंदिर श्रीनाथजी जी के भंडार पर 'लॉक', 8 करोड़ से ज्यादा की आय प्रभावित

एसएचओ योगेंद्र सिंह राजावत ने बताया कि उक्त घटना को लेकर ओमवीर पुत्र दाताराम गुर्जर ने आरोपियों के खिलाफ पुलिस को एक तहरीर दी है. जिस पर पुलिस ने पीड़ित की तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ धारा 143, 323, 341, 336, 504 आईपीसी में मामला दर्ज कर नयापुरा में शांति व्यवस्था कायम करने के लिए पुलिस जाब्ता तैनात किया है. साथ ही बताया कि घायलों का मेडिकल करा दिया गया है. जो भी पक्ष दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details